Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल। नंबरदारों को स्मार्ट फोन वितरित

    ऋषि भारद्वाज

    पलवल। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल की घोषणाा के अनुसार पलवल के महात्मा गांधी सामुदायिक केंद्र एवं पंचायत भवन में आज नम्बरदारों को स्मार्ट फोन वितरित किए गए। इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी वैशाली सिहं, डीआरओ सुशील कुमार व   तहसीलदार संजीव नागर भी मौजूद थे।

    उपमंडल अधिकारी वैशाली सिहं ने बताया कि प्रदेश सरकार ने नम्बरदारों को 9 हजार रूपए की कीमत के स्मार्ट फोन देने की योजना बनाई है। योजना के अनुसार नम्बरदारों को 9 हजार रूपए का ई कूपन दिया जा रहा है। इस कूपन से नम्बरदार मोबाइल की स्टॉल पर जाकर अपनी पसंद की कंपनी का स्मार्ट फोन ले सकते है। उन्होंने बताया कि स्मार्ट फोन मिलने से नम्बरदारों का कार्य आसान होगा और राजस्व विभाग के कार्य बेहत्तर ढंग से समय पर पूरे किए जा सकेगें। पलवल जिले में 790 नम्बरदार है। नम्बरदारों को स्मार्ट फोन देने के लिए 3 दिनों तक कैंप लगाए जा रहे है। पलवल में आयोजित कैंप में 300 नम्बरदारों ने भाग लिया है। दूसरा कैंप होडल व तीसरा कैंप हथीन में आयोजित किया जाएगा।

    गांव छज्जूनगर के नम्बरदार नरेश कुमार ने बताया कि सरकार ने नम्बरदारों के लिए स्मार्ट फोन देने की एक अच्छी योजना बनाई है। नम्बरदारों को स्मार्ट फोन मिलन से राजस्व विभाग से जुडे हुए कार्य जिनमें संदेश भेजने,भूमि,फसलों का खराबा,जीपीएस सुविधाके साथ तस्वीरें लेने,सर्वर पर अपलोड कर सकेगें।

    किशन सिहं नम्बरदार ने कहा कि सरकार द्वारा नम्बरदारों को मोबाइल फोन वितरित किए जा रहे है। मोबाइल मिलने से नम्बरदारों का काम आसान हो जाएगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.