Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। शिकायतों का अधिकारी तत्काल संज्ञान ले :-डीएम

    .......... सभी अधिकारी अपने कार्यालय में सुबह 10 बजे से 11 बजे तक अनिवार्य रूप से शिकायतें सुने

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर। जिला अधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने सम्पूर्ण समाधान तहसील दिवस के अवसर पर तहसील सदर में फरियादियों की समस्याएं सुनी तथा कई शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया। इस दौरान उन्होने कहा कि तहसील दिवस पर आने वाली शिकायतों, ब्लाक लेवल पर आने वाली शिकायतें को यथाशीघ्र निस्तारित करें। संपूर्ण समाधान तहसील दिवस पर अधिक शिकायतें राशन कार्ड, वृद्धावस्था पेंशन, आवास, भू-लेख एवं कब्जा आदि सहित अन्य प्रकरणों से संबंधित कुल 72 शिकायतें आई। जिसमें से 7 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। 

    जिलाधिकारी ने प्राप्त होने वाली शिकायतों का तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की प्रकरण को जल्द से जल्द निस्तारण करें, जनता द्वारा प्राप्त होने वाली शिकायतों महिलाओं के उत्पीड़न अवैध कब्जा जैसी शिकायतों पर संबंधित अधिकारी तत्काल संज्ञान लें तथा उनका निस्तारण जल्द से जल्द करें अन्यथा की स्तिथि में संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि तहसील स्तर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों में अधिकारियों द्वारा कार्य में ढिलाई ना बरती जाए। गुंडागर्दी, दबंगई, मारपीट तथा अवैध रूप से कब्जा किए जाने की शिकायतों को लेकर जिलाधिकारी ने कहां की पुलिस प्रशासन इस पर गुंडा एक्ट में सख्त कार्यवाही करें। उन्होने राजस्व निरीक्षक को निर्देशित करते हुये कहा कि अवैध कब्जा, चक रोड, नाली आदि के विवादों को अभियान चालकार निस्तारित करें, अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित अधिकारी की जबावदेही तय की जायगी। उन्होने निर्देशित करते हुए कहा कि 10ः00 बजे से 11ः00 बजे तक अधिकारी अनिवार्य रूप से आफिस में रह कर जन्ता कि सम्सयाए सुने, प्राप्त होने वाली शिकायतों को संवेदनशीलता से निस्तारित करें तथा एक रजिस्टर बना कर निस्तारित शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी दर्ज करें एवं न्यायालय में लंबित प्रकरणो पर असन्तुष्टि होने पर कारण सहित दर्ज करें। पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने निर्देशित करते हुये कहा कि अपने अधिकार क्षेत्र के अनुसार कार्यवाही करें, थाना दिवस पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण के बाद यदि पुनः वह शिकायत आती है तो तत्काल प्रभाव से उसका संज्ञान ले तथा उसे निस्तारित करांए। गुंडागर्दी, दबगई, कब्जा आदि से सम्बन्धित शिकायतों पर तुरंत जांच कर कार्यवाही करें। 

    इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी गौतम, उप जिला अधिकारी सुप्रिया गुप्ता, जिला विकास अधिकारी पवन सिंह, जिला वन्य अधिकारी आदर्श कुमार, परियोजना निदेशक जिला विकास अभिकरण अवध राम, तहसीलदार सदर, नायब तहसीलदार, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.