Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। हल्की बारिश में खुली स्मार्ट सिटी अयोध्या के डेवलेपमेंट की पोल।

    ............ नगर निगम के अधिकारियों का कहना कि पानी को नही जा सकता है रोका

    अयोध्या। स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो रही रामनंगरी के विकास कार्यो की पोल हल्की बारिश होते ही भारी जलभराव के रूप में सामने आ गयी। जबकि अयोध्या को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार के द्वारा कई योजनाएं प्रस्तावित हैं तो वहीं 2047 मास्टर प्लान को भी तैयार किया गया है। जिसके विजन डॉक्यूमेंट में पूरी अयोध्या को ऐतिहासिक और सुंदर स्वरूप मैं अयोध्याा को डेवलप करने की योजना प्रस्तावित है। जिसके तहत पूरी अयोध्या में सीवर लाइन की योजना का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। लेकिन हल्की सी बरसात मेंं पूरे अयोध्या में चल रहे विकास कार्यो की पोल खोलता नजर आ रहा है।

    राम नगरी अयोध्या में हल्की बरसात होते ही अयोध्या के हनुमान गढ़ी, राम मंदिर के बनाये जा है नए रास्ते सहित कई स्थानों पर जलभराव की समस्या खड़ी हो गई। साथ ही नगर के जलवानपुरा में भारी जलभराव के कारण लोगो के घरों में पानी भर गया है। जिसकी जानकारी अधिकारियों दिए जाने पर कहा कि पानी को नही रोका जा सकता है।

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा नगरों में जलभराव की समस्या ना होने का निर्देश देने के बावजूद अयोध्या में अव्यवस्था दिख रही है। अयोध्या में हो रहे विकास को लेकर अयोध्या के लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। आखिर में अयोध्या का विकास किया जा रहा है तो जलभराव की भी योजना शामिल हैं क्या? अयोध्या के जलवान पूरा क्षेत्र में भीषण जलभराव को लेकर लोग परेशान हैं। स्थानीय लोगों की माने तो महज 10 मिनट के हल्की बरसात में घरों में पानी पहुंच गया। इस क्षेत्र में सीवर तो डाल दिया गया है। लेकिन 1 वर्ष से अधिक का समय हो गया है। अभी तक चालू नहीं किया गया। अधिकारियों से कई बार इस समस्या को लेकर अवगत भी कराया गया लेकिन अभी कोई भी कार्यवाही नहीं की जा पा रही। इसका कारण भी नहीं बताया जा रहा है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.