Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। कलेक्ट्रेट सभागार में कावड़ यात्रा सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए बैठक का आयोजन।

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कावड़ यात्रा सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कावड़ सेवा संघो के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि प्रशासन कावड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये प्रतिबद्ध है और इसके लिये सभी आवश्यक प्रबन्ध किये जा रहे है। जिलाधिकारी ने अपेक्षा की कि शासन द्वारा निर्धारित गाइडलाईन का पूर्णतया अनुपालन सुनिश्चित किया जाये। उन्होने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कावड़ यात्रा हेतु निर्धारित मार्गो के अन्तर्गत आने वाली सड़कों को दुरूस्त कराने के साथ सूचक चिन्ह पट्टिकाएं लगवाई जाएं। गहरे जल, फिसलन एवं कटान वाले स्थलों पर भी खतरा सूचित करने वाले चिन्ह लगवा दिये जाएं। जिलाधिकारी ने वैरिकेटिंग व्यवस्था दुरूस्त किये जाने के साथ-साथ मार्ग में आने वाले ट्रांसफार्मर के आस-पास सुरक्षा घेरा लगाए जाने हेतु निर्देशित किया तथा मार्ग में आने वाले बिजली के तारो को ठीक कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होने सभी विभागो के अधिकारियों को निर्देशित किया कि विभागो को सौंपे गये दायित्वों को पूर्ण कराते हुये एक्शन टेकेन रिपोर्ट प्रेषित की जाये। सभी संबधित उप जिलाधिकारियों एवं पुलिस क्षेत्राधिकारियों को संयुक्त भ्रमण किये जाने हेतु भी निर्देश दिये। उन्होने कहा कि कावड़ यात्रा करने वाले यात्री आपना आई0डी0 कार्ड साथ में अवश्य रखें। उन्होने बताया कि कावड़ यात्रियों की सहायता हेतु कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसका नं0 05842-220017, 05842-220018 एवं 05842-220019 है। इस पर कावड़ यात्री किसी प्रकार की सहायता प्राप्त करने हेतु सम्पर्क कर सकते है।

    पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा कावड़ यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है। उन्होने बताया कि सभी जत्थेदार साथ मे चल रहे सभी यात्रियों की पहचान अवश्य कर लें। कोई ऐसा व्यक्ति जत्थे में शामिल न होने पाये जिसकी पहचान संदिग्ध है यदि कोई ऐसा व्यक्ति जत्थे में पाया जाये तो तत्काल उसे अलग करते हुये इसके सूचना नजदीकी थाने में दी जा सकती है। उन्होने कहा कि पूर्व निर्धारित मार्गो पर ही यात्रा की जाये, एवं निर्धारित स्थलों पर ही विश्राम किये जाने हेतु रूका जाये। सभी कावड़ यात्री यातायात को सुचारू रूप से चलाने में अपना सहयोग दें तथा सड़क में बायीं ओर ही चलें। उन्होने कहा कि न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में अनुमन्य ध्वनि से अधिक तेज लाउड स्पीकर न बजाए जाए साथ ही असलहों का प्रदर्शन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। उन्होने यह अपेक्षा भी की कि कावड़ यात्री मर्यादा का पूरी तरह से पालन करें, सुव्यवस्थित एवं अनुशासित रहे तथा शासन के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें। उन्होने यह भी अपेक्षा की कि कोई भी व्यक्ति अफवाह न फैलाए तथा किसी भी प्रकार की सहायता के लिये हैल्प लाइन नं0 पर सम्पर्क करें। उन्होने बताया कि सोशल मीडिया पर भी प्रशासन की पैनी नजर रहेगी।

    बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम सेवक द्विवेदी, पुलिस अधीक्षक शहर संजय सिंह, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजीव कुमार, सम्बन्धित उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी, कावड़ सेवा संघों के प्रतिनिधि तथा सम्बन्धित विभागो के अधिकारी उपस्थित रहे।  


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.