Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सहारनपुर। नगरायुक्त गजल भारद्वाज जनसुनवाई में लोगों की सुनी शिकायतें।

    • नगरायुक्त ने दिए शहर के सभी नालों की सफाई का सर्वे कराने के निर्देश
    • जनसुनवाई में आयी 12 शिकायतों में सात शिकायतों का तत्काल हुआ निस्तारण

    सहारनपुर। नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने आज जन सुनवाई के दौरान शहर के सभी नालों की सफाई का सर्वे कराने के निर्देश दिए।जनसुनवाई में मंगलवार को केवल 12 शिकायतें आयी, जिनमें से सात शिकायतों का तत्काल निस्तारण कर दिया गया।शेष के सम्बंध में सम्बंधित अधिकारियों को स्थलीय निरीक्षण कर अग्रिम कार्रवाई के निर्देश दिए गए। सफाई, नाला व सड़क निर्माण तथा अतिक्रमण सम्बंधी शिकायतें अधिक रही। जलकल, प्रकाश, हाउस टैक्स से सम्बंधित कोई शिकायत नहीं आयी।नगर निगम कार्यालय में जन सुनवाई के दौरान कलसिया रोड निवासी सखावत अली खां व क्षेत्रीय लोगों ने शिकायत की थी कि कलसिया रोड पर जलभराव की समस्या रहती है और नालों की भी सफाई नहीं हुई है नगरायुक्त ने क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक को स्थलीय निरीक्षण कर नालों की सफाई कराने तथा शहर के सभी नालों की सफाई का सर्वे कराकर रिर्पोट देने के निर्देश अपर नगरायुक्त राजेश यादव को दिए। 

    वार्ड संख्या 67 के मदीना कॉलोनी निवासी सैय्यद आसिफ ने 62 फुटा रोड पर बनाये गए कूड़ाघर को हटाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया, उनका कहना था कि इससे वहां गंदगी व्याप्त रहेगी। नगरायुक्त ने शिकायतकर्ताओं को आश्वस्त किया कि कूड़ाघर से हर रोज कूड़ा हटवाना सुनिश्ति किया जायेेगा और वहां किसी तरह की कोई परेशानी क्षेत्रीय लोगों को नहीं होगी। नगरायुक्त ने कहा कि नगर निगम के कूड़ा निस्तारण केंद्र का कार्य पूरा होते ही सभी कूड़ाघर शहर से समाप्त किये जायेंगे। निगम की गाड़िया घरों से कूड़ा एकत्रित कर सीधे कूड़ा निस्तारण केंद्र ले जायेंगी। इसी वार्ड और कॉलोनी के खालीद मुस्तफा ने भी सफाई को लेकर शिकायत की। जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सफाई करायी गयी।नगरायुक्त ने 62 फुटा रोड पर बनाये गए वेंडिंग जोन के पीछे से जा रहे नाले को कवर करके वॉल पेंटिंग कराने के निर्देश दिए ताकि उसे जल्दी से जल्दी शुरु किया जा सके। उन्होंने निर्माण विभाग को नाले को कवर करने के लिए आगणन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके अलावा वार्ड 12 खलासी लाइन के सन्नी साहू ने नगर निगम की भूमि पर अवैध कब्जे और रास्ते पर अतिक्रमण की शिकायत करते हुए प्रार्थना पत्र दिया। वार्ड 15 मक्खन कॉलोनी निवासी आरती भट्टाचार्य ने भी अवैध निर्माण ध्वस्त कराने की मांग की।इसके अलावा राजविहार कॉलोनी में भी सड़क पर किये गए अतिक्रमण को ध्वस्त करने की मांग करते हुए एक व्यक्ति द्वारा शिकायती पत्र दिया गया। तीनों मामलों में नगरायुक्त ने प्रवर्तन दल प्रभारी और क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक को स्थलीय निरीक्षण कर आख्या उपलब्ध कराने तथा जांच उपरांत कार्रवाई के निर्देश दिए। 

    पुरानी मण्डी निवासी शाहबुद्दीन तथा वार्ड 8 कलसिया रोड निवासी आसिफ नवाज ने कूड़ा हटवाने की मांग करते हुए शिकायती की। जिस पर तत्काल सफाई कराकर शिकायत का निस्तारण कराया गया।इनके अलावा अहमद बाग निवासी सलोनी दुआ ने घर के पास एक प्लाट में मलबा डाले जाने की शिकायत की।तत्काल कार्रवाई करते हुए मलबा हटवाकर शिकायत का निस्तारण किया गया।वार्ड 20 पार्षद प्रतिनिधि सुरेंन्द्र धवन ने दाबकी जुनारदार श्मशान में टीन शेड डालने की मांग की।निर्माण विभाग को इस सम्बंध में निर्देश दिए गए। वार्ड 12 के पार्षद यशपाल पुण्डीर ने शारदानगर में लगाये गए पम्प को लेकर शिकायत की।जिस पर नगरायुक्त ने अधिशासी अभियंता जलकल सुशील सिंघल को कार्रवाई के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.