Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सहारनपुर। नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने नाला निर्माण के सम्बंध में अधिशासी अभियंता निर्माण से ली जानकारी।

    • मानक मऊ रोडवेज बस स्टैंड पर पिंक शौचालय निर्माण के सम्बंध में दिए निर्देश
    • अधिशासी अभियंता से घंटाघर क्षेत्र में नालों की पानी निकासी और सीवर व्यवस्था की ली जानकारी 
    • जलभराव समस्या देख अफसरों से मांगी कार्ययोजना  

    शिबली इकबाल\सहारनपुर। नगरायुक्त ने सोमवार को मानकमऊ दक्षिणी के नया बांस में जलभराव, रोडवेज बस स्टैंड पर सुलभ शौचालय, शहर में अनेक हरित पट्टियों के अलावा घंटाघर से अग्रसेन चौक तक स्मार्ट रोड(रेलवे रोड)का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

    नगरायुक्त गजल भारद्वाज सोमवार सुबह करीब सात बजे वार्ड 31 में मानकमऊ दक्षिणी के नया बांस पहुंची और जलभराव समस्या के सम्बंध में स्थानीय लोगों से बात की। क्षेत्रवासियों ने बताया कि सड़क से नाले की ऊंचाई अधिक होने के कारण जल निकासी नहीं हो पा रही है। नगरायुक्त ने अधिशासी अभियंता निर्माण आलोक श्रीवास्तव से कहा कि जल निकासी के  लिए कार्ययोजना बनाये और इसकी जांच करें कि उक्त नाला निर्माण किस आधार पर किया गया है।उन्होंने मानकमऊ स्थित रोडवेज बस स्टैंड पर निगम के सुलभ शौचालय का भी निरीक्षण किया और पिंक शौचालय का निर्माण शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन ने नगरायुक्त को बताया कि महानगर में 31 सामुदायिक और 61 सार्वजनिक शौचालय है। नगरायुक्त ने सभी सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालयों के उपयोग का समय हेल्पलाइन नंबर सहित सभी शौचालयों के बाहर लिखवाने के निर्देश दिए। 

    क्षेत्रीय पार्षद सलीम ने भी वार्ड की कुछ समस्याओं की ओर नगरायुक्त का  ध्यान दिलाया। उन्होंने गंगोह रोड और सर्किट हाउस के निकट विकसित की जा रही हरित पट्यिों को भी देखा।वार्ड 24 के रेलवे रोड पर स्मार्ट रोड का भी नगरायुक्त ने निरीक्षण किया और अधिशासी  अभियंता अमरेंद्र गौतम से स्मार्ट सिटी के तहत सड़क निर्माण परियोजना और किये गए तथा बाकि किये जाने वालों कार्यो की जानकारी ली। गौतम ने बताया कि सभी विद्युत तार भूमिगत कर बिजली के खंभे हटा दिए जायेंगे। कांवड़ यात्रा के संदर्भ में गौतम ने बताया कि पूरी कांवड़ यात्रा को कवर करने के लिए 19 स्थानों पर 65 कैमरे लगाये जाने हैं,अभी नौ स्थानों से लाइव आ रहा है, शेष स्थानों से भी आज शाम तक लाइव शुरु हो जायेगा। बाद में नगरायुक्त ने घंटाघर पर नाला सफाई का निरीक्षण किया और स्मार्ट सिटी के तहत नालों से पानी निकासी व सीवर व्यवस्था के सम्बंध में अमरेन्द्र गौतम से जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान अपर नगरायुक्त राजेश यादव, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रवीश चौधरी, अधिशासी अभियंता जलकल सुशील सिंघल, पशु चिकित्साधिरी डॉ.संदीप मिश्रा, मुख्य सफाई निरीक्षक इंद्रपाल व सफाई निरीक्षक अमित तोमर आदि शामिल रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.