Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल। होडल न्युक्ति पत्र को लेकर पैदल यात्रा।

    ऋषि भारद्वाज\पलवल। होडल अर्धसैनिक बल में नियुक्ति के लिए नियुक्ति पत्र न मिलने के कारण नागपुर के संविधान चौक से दिल्ली के जंतर-मंतर तक 1068 किमी का पैदल मार्च कर रहे सैंकड़ो युवा आज  होडल में पहुंचे। तिरंगा लेकर चल रहे एसएससी जीडी-2018 के अभ्यर्थियों ने मार्च के 56वें दिन देर सांय यूपी हरियाणा बॉडर पर पड़ाव डाला। नेशनल हाईवे से पलवल फरीदाबाद होते हुए दिल्ली जाएंगे। युवा दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। उन्हें उम्मीद है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उनकी पुकार सुनेंगे।

     पैदल यात्री

    होडल में एसएसी जीडी-2018 के अभ्यर्थी  दिल्ली मथुरा रोड स्थित हरियाणा यू पी करमन बॉर्डर पहुंचे । वहां ग्रामीणों ने स्वागत करते हुए उनके रहने का इंतजाम कराया था। बाद से उनका पैदल मार्च सुबह 8:30 बजे पलवल के लिए शुरू हुआ। वह दोपहर में गांव बंचारी में शहीद स्मारक पहुंचे और वहां विश्राम किया। उनका अगला पड़ाव गुरुद्वारा गुरु का ताल में रहेगा। यात्रा का नेतृत्व कर रहे विशाल लांगडे ने बताया कि हमें देश सेवा करने को आंदोलन करना पड़ रहा है। आखिर सरकारा को हमें नियुक्ति देने में हर्ज क्या है? हम जनता से पूछना चाहते हैं कि आप ऐसी सरकार के साथ क्यों खड़े हो जो देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने बताया कि यात्रा 25 जून को दिल्ली पहुंचेगी और वहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया जाएगा। युवाओं को उम्मीद है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उनके तप को समझकर सेवा का मौका देंगे।

    यह है मामला केंद्र सरकार द्वारा अर्धसैनिक बल में वर्ष 2018 में 60120 कांस्टेबल की भर्ती निकाली गई थी। कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से देश में भर्ती प्रक्रिया हुई। 55912 अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिली और बचे हुए करीब चार हजार पद आज तक नहीं भरे गए हैं। 16 माह से दिल्ली में परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी इसके लिए आंदोलन कर रहे हैं। एक जून को नागपुर से पैदल मार्च शुरू किया गया था। विभिन्न राज्यों से होते हुए बुधवार शाम को करीब 200 अभ्यर्थी आगरा पहुंचे थे, इनमें युवतियां भी शामिल हैं। कांग्रेस के प्रदेश सचिव अमित सिंह, अनुज शर्मा, हेमंत चाहर, दीपक शर्मा, जगदीश लवानिया, रणवीर चाहर आदि मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.