Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गाज़ीपुर। गंगा में पलटी नाव आधा दर्जन से ज्यादा नदी में डूबे, बचाव दल ने रेस्क्यू कर बचाया।

    • गाज़ीपुर में गंगा नदी में हादसे और रेस्क्यू का हुआ मॉकड्रिल।
    • जिला प्रशासन - पुलिस प्रशासन के साथ एनडीआरएफ व नेहरू युवा केन्द्र के साथ स्थानियो ने लिया भाग
    • डीएम बोले आगामी बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए मॉकड्रिल का हुआ सफल आयोजन।

    महताब आलम\गाज़ीपुर। सदर कोतवाली क्षेत्र के कलेक्टर घाट के पास गंगा नदी में उस पार जा रहे यात्रियों से भरी एक नाव बीच गंगा नदी की बीच धारा में अचानक पलट गई, जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग नदी में गिर गए और डूबने लगे, इसी समय किनारे पर ड्यूटी कर रही एनडीआरएफ की टीम और लोकल मछुवारों ने तुरंत दूसरी नाव और तैर कर लोगों का रेस्क्यू किया, और सभी डूब रहे लोगो को ऊपर नाव में सकुशल खींचकर बचा लिया। 

    अचानक हुए इस हादसे को देखने के लिए घाट पर भीड़ जमा हो गयी, मौके पर एसपी डीएम और बड़ी संख्या में पुलिस और एनडीआरएफ टीम भी पहुँच गई, डूब रहे कुछ गंभीर लोगो को स्ट्रेचर पर लांड कर प्राथमिक उपचार के लिए भेजा गया। इस मौके पर जिलाधिकारी एमपी सिंह भी लाइफ जैकेट पहन कर तैयार दिखे, उन्होंने बताया कि आज बाढ़ प्रबंधन योजना के तहत मॉकड्रिल आयोजित की गई है, ये नेशनल डिसास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के दिशा निर्देशों के आधार पर की गईं हैं, जैसा कि बाढ़ के दिनों में हमारे जनपद गाज़ीपुर में गंगा और सहायक नदियों में बाढ़ आने से स्थिति भयावह हो जाती है। 

    इसलिए एक आपदा प्रबंधन का मौका ड्रिल आयोजित किया गया था, जैसा कि आपने देखा की गंगा में नाव से लोग जा रहे थे तभी नाव डूबने की घटना घटित हो गई और कंट्रोल रूम में सूचना मिलने बाद बचाव दल द्वारा सभी को रेस्क्यू कर बचा लिया गया और प्राथमिक उपचार कर चिकित्सकीय सहायता के लिए एम्बुलेंस से भेज दिया गया। इस कार्य में नेहरु युवा केंद्र और अन्य बचाव टीमों ने काफी सराहनीय कार्य किया है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.