Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की बैठक सम्पन्न।

    ............ जल जीवन मिशन के कार्यो को गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध रूप से पूर्ण किये जाने के दिये निर्देश

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि ग्रामीण पेयजल आपूर्ति को सुदृढ़ किए जाने हेतु संचालित जल जीवन मिशन के कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण किया जाए। उन्होंने गत 19 मई को संपन्न बैठक पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होंने योजनाओं में विद्युत कनेक्शन कराए जाने की स्थिति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि शेष योजनाओं में विद्युत कनेक्शन के कार्यों को पूर्ण कराया जाए। 

    बैठक में अनुपस्थित होने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं प्रभागीय वनाधिकारी का जवाब तलब किए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कार्यो समयबद्ध रूप से पूर्ण किए जाने हेतु पर्याप्त जनशक्ति की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को दिए। बैठक के दौरान अधिशासी अभियन्ता जल निगम ने बताया कि पेयजल एवं स्वच्छता मिशन, जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जल जीवन मिशन के अन्तर्गत निर्गत दिशा निर्देशों के अनुरूप जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के संगंठनात्मक स्वरूप को और सुदृढ़ बनाने के साथ ग्रामीण पेय जल कार्यक्रमों के प्रभावी क्रियान्वयन तथा मूल्यांकन एवं अनुश्रवण हेतु जिला पेय जल एवं स्वच्छता समिति गठित की गयी है। 

    उन्होने आज सम्पन्न बैठक में 34 नग डी.पी.आर. समिति के विचारोपरान्त एस.डब्ल्यू.एस.एम. में प्रेषित किये जाने हेतु प्रस्तुत किये। उन्होने बताया कि जनपद में फेस-2 के अन्तर्गत 704 ग्राम पंचायतों में 552 ग्राम पंचायतों में भूमि प्राप्त हो चुकी है। इसी प्रकार फेस-3 के अन्तर्गत 283 ग्राम पंचायतों के सापेक्ष 105 ग्राम पंचायतों में भूमि प्राप्त हो चुकी है। फेस-2 के अन्तर्गत 364 ग्राम पंचायतों के डी.पी.आर. एस.डब्ल्यू.एस.एम. द्वारा स्वीकृत हो चुके है जिनमे 227 में कार्य प्रारम्भ हो चुका है। 

    उन्होने बताया कि मानको के अनुरूप नियमित रूप से परीक्षण भी किये जा रहे है। बैठक के दौरान प्रस्तुतीकरण के माध्यम से विभिन्न कार्यो के फोटोग्राफ भी प्रदर्शित किये गये। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता को कड़े निर्देश दिये कि योजना के कार्यो का नियमित अनुश्रवण करते हुये कार्यो की  प्रगति से मिशन निदेशक एवं उन्हे अवगत करायें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्याम बहादुर सिंह, डीडीओ पवन सिंह, जिला कृषि अधिकारी सहित जल निगम के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.