Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रायबरेली। बीएसए ने किया स्कूलों का निरीक्षण, बिना सूचना अनुपस्थित शिक्षकों का रोका वेतन

    ......... जिले में बेसिक विभाग ने की 55 विद्यालयों की जांच, लापरवाह शिक्षकों को दी गई नोटिस. 

    रायबरेली। बीएसए व बेसिक विभाग के डीसी व जिले के खण्ड शिक्षा अधिकारियों  की टीम ने मंगलवार को जिले के विद्यालयों का निरीक्षण कर शिक्षण व्यवस्था  हकीकत परखी। जिले के कुल 55 स्कूल का निरीक्षण किया गया। जहां भी गड़बड़ी दिखी वहां के जिम्मेदार प्रधानाध्यापक को नोटिस जारी की गई । बेसिक विभाग के अचानक सक्रिय होने से लापरवाह  शिक्षको में हडकंप मच गया । लापरवाह शिक्षकों को नोटिस जारी की गई है।

    मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह के साथ जिला समन्वयक  एमआईएस अविलय सिंह ने सतांव के प्राथमिक विद्यालय सोइथा का आकस्मिक निरीक्षण प्रातः आठ बजे किया । जिसमे प्रधानाध्यापक सुनीता यादव बिना किसी सूचना के अनुपस्थित पाई गई। जिनका एक दिन का वेतन काट दिया गया । साथ ही सोनी देवी शिक्षामित्र भी बिना किसी सूचना अनुपस्थित पाई गई ।उक्त विद्यालय में बीएसए ने एक अभिभावक से बात भी की  और छात्र को प्रतिदिन विद्यालय में उपस्थित होने हेतु अनुरोध किया। और उन्होने प्राथमिक विद्यालय  अटौरा बुजुर्ग का भी निरीक्षण किया। 

    जिसमे समस्त स्टाफ उपस्थित पाया गया । परंतु चूल्हे में खाना बनते हुए पाए जाने पर प्रधानाध्यापक को नोटिस जारी किया  । यहां  598 नामांकित छात्रों में 215 छात्र उपस्थित मिले। बेसिक विभाग के डीसी व जिले के खण्ड शिक्षा अधिकारियों  की टीम ने कुल 55 स्कूल का निरीक्षण किया । लगभग अधिकांश विद्यालयों में स्थित ठीक पाई गई । जहां भी शिक्षक बिन बताए गायब रहे उन्हे नोटिस देकर एक दिन का वेतन रोक दिया गया है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.