Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बिजनौर। अवैध साप्ताहिक बाजार।

    दिनेश कुमार प्रजापति 

    बिजनौर। प्रदेश सरकार के आदेश के बावजूद भी बिजनौर जिले के काजीपाड़ा मोहल्ले में अवैध रूप से सड़क के दोनों तरफ साप्ताहिक बाजार लगने से लोगों को यहां आने जाने में खासी परेशानी व दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।लोगों का कहना है कि बाजार लगने के कारण यहां से गुजरने वाले लोगों को जहां काफी दिक्कतें हो रही हैं। तो वही किसी व्यक्ति के बीमार होने पर एंबुलेंस भी समय से इस बाजार से निकल नहीं पाती है। साथ ही बाजार में काफी संख्या में लोगों के पहुंचने के कारण जाम लगा रहता है।जिसके कारण सड़क पर आने जाने वाले लोगों को घंटों तक जाम में फंसे रहना पड़ता है।

    बिजनौर के थाना कोतवाली शहर क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ले काजीपाड़ा में वर्षों से बुध बाजार लगता चला रहा है।प्रदेश सरकार द्वारा सभी सड़कों पर अवैध रूप से लगने वाले बाजारों को बंद कराने के लिए भले ही दिशा निर्देश दिए गए हैं। लेकिन इस बुध बाजार में अवैध रूप से बाजार लगाकर सामान बेचा जा रहा है। इस बाजार के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि बाजार लगने के कारण बाजार में पहुंचने वाली भारी भीड़ से जहां घंटों तक जाम लगा रहता है। तो वही यहां से गुजरने वाले लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर इस क्षेत्र में रहने वाले किसी भी तीमारदार को हॉस्पिटल ले जाने वाली एंबुलेंस भी जाम में घंटों तक फंसी रहती है। जिसके कारण मरीज समय से अस्पताल तक नहीं पहुंच पाते हैं। 

    विकास कुमार।ईओ नगर पालिका बिजनौर

    उधर इस अवैध बाजार को लेकर बिजनौर नगर पालिका ईओ मनोज कुमार ने जानकारी दी कि 2012 में माननीय उच्च न्यायालय के आदेश द्वारा इस बाजार को बंद करने के आदेश हुए थे। लेकिन बाद में एक आदेश द्वारा इस बाजार में 50 से 70 दुकाने लगाने के आदेश हुए थे। जिसके बावजूद आज इस बाजार में 200 से 250 दुकान बाजार में लगाकर जहां सड़क पर अतिक्रमण किया जा रहा है। इसको लेकर ईओ ने कहा कि इस पूरे प्रकरण में उनके द्वारा जांच की जा रही है। जल्द ही अवैध रूप से सड़क पर बाजार लगाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.