Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बैतुल। हादसों का इन्तेजार करती पुलिया, पहली ही बारिश में खुली पोल सीसी रोड और घटिया निर्माण सामग्री उपयोग कर बनाई पुलिया की।

    शशांक सोनकपुरिया/बैतुल। ताजा मामला बैतुल के शाहपुर ब्लॉक के   घाना चिखली का है जहाँ नवनिर्मित सीसी रोड और पुलिया बनाई गई है जिसमे इतनी घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है कि ये सड़क और पुलिया पहली बारिश की मार भी नही झेल पाए और सारी पोल खुल गई दरअसल सड़क के निर्माण में ग्रामीणों ने घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप लगाया है। 

    ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार तय मानक के तहत सड़क का निर्माण नहीं कर रहा है। मुनाफे के चक्कर में घटिया माल का उपयोग किया जा रहा है। जिससे सड़क समय से पहले उखड़ने लगेगी। घटिया निर्माण को लेकर लोगों में आक्रोश है। सड़क निर्माण के दौरान पानी की छिड़काव (तरी) नहीं किया जा रहा है। उच्च अधिकारियों द्वारा सड़क निर्माण की एक बार भी जांच नहीं की गई। जिसके कारण ठेकेदार अपनी मनमर्जी से सड़क का निर्माण कर रहा है। और नवनिर्मित पुलिया भी पहली बारिश ही नही झेल पाई और बाह गई।

    दिनेश बर्डे,(सहायक प्रबंधक)

    ठेकेदार द्वारा समय से पहले सड़क खोद दी गई थी। इसी कारण लोगों को इस मार्ग से निकलने में परेशानी हुई। लंबे इंतजार के बाद सीसी रोड बनाने का काम शुरू किया गया लेकिन निर्माण से पूर्व ही सड़क उखड़ने लगी है। अगर ऐसी सामग्री का उपयोग किया गया तो सड़क एक महीने भी नहीं चलेगी। उन्होंने बताया ठेकेदार को इस संबंध में अवगत कराया गया लेकिन उन्होंने गुणवत्तापूर्ण कार्य करने की बात कही है। ग्रामीणों ने मार्ग के निर्माण की जांच अफसरों से करने की मांग की है।सीसी रोड पर निर्माण के बाद नहीं किया पानी का छिड़काव। वही विभागीय अधिकारी अपना पल्ला झाड़ते हुए  ठेकेदार की लापरवाहियों पर पर्दा डालते नजर आ रहे है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.