Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। आई०टी०आई० एवं सेवायोजन विभाग में नहीं हो रही पदोन्नति :-अजय कुमार द्विवेदी

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। उत्तर प्रदेश प्रशिक्षण एवं सेवायोजन सेवा संगठन कर्मचारी संघ के प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष अजय कुमार द्विवेदी ने निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन को कर्मचारियों की समस्याओं के संबंध में माँग पत्र प्रेषित किया। 

    अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय द्वारा पदोन्नति से भरे जाने वाले लिपिक संवर्ग के लगभग 200 पदो पर कोई कार्रवाई प्रारंभ नहीं की जबकि शासन का स्पष्ट निर्देश है कि तीस सितंबर 2022 तक पदोन्नति से भरे जाने वाले सभी पदों पर पदोन्नति कर दी जाए। इसी तरह सहायक सेवायोजन अधिकारी के पदों पर हैं विगत 17 वर्षो से पदोन्नति नहीं की गई । उत्तर प्रदेश उत्तराखंड बँटवारे के बाद से आज तक विभाग में लिपिक संवर्ग के पदों का पुनर्गठन नहीं किया गया जबकि उत्तराखंड में पुनर्गठन किया जा चुका है , पुनर्गठन के संबंध में शासन ने सभी विभागों को पुनर्गठन करने के निर्देश दिए हैं। संघ की माँग है कि पुनर्गठन कर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी के पद बढ़ाये जाए, सभी जिलास्तरीय कार्यालयों में प्रशासनिक अधिकारी के पद पुनर्गठित किए जायें, एवं कार्यालयों में 150 कर्मचारियों से ज़्यादा की स्थापना है वहाँ पर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी का पद पुनर्गठित किया जाए।

    द्विवेदी ने यह भी बताया कि कर्मचारियों की पुरानी माँग है कि जो लिपिक अनुदेशक की योग्यता धारित करते उनकी पदोन्नति अनुदेशक के पद पर की जाए। द्विवेदी ने यह भी बताया कि निदेशक IAS  हरिकेष चौरसियां जी ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही कर्मचारियों की समस्या का निराकरण किया जाएगा और पदोन्नति की जाएगी।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.