Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सिद्धार्थनगर। इंडो-नेपाल बॉर्डर क्षेत्र में मिला जीपीएस लगा गिद्ध प्रजाति के पक्षी का शव, देखने को जुटी भीड़।

    ............. कठेला समय माता थाना क्षेत्र के पकरैला गांव का मामला

    सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ सर्किल के कठेला समय माता थाना क्षेत्र के पकरैला गांव के बाहर कोडिंग और बड़ा चिप लगा एक गिद्ध प्रजाति के पक्षी का शव मिला। इसकी सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। वन विभाग की टीम ने गिद्ध के शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सीमा क्षेत्र में तैनात सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां इसकी जांच में जुटीं हुई हुई हैं।

    शोहरतगढ़ सर्किल के कठेला समय माता थाना क्षेत्र के पकरैला गांव के बाहर शुक्रवार की सुबह गिद्ध प्रजाति के पक्षी गिरा हुआ मिला, जिसने कुछ देर बाद अपना दम तोड़ दिया। उसके शरीर पर चिप एवं वॉयरलेस डिवाइस की तरह दिखने वाला इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लगा हुआ था। दोनों कान पर भी कुछ उपकरण लगे हुए थे। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने कठेला समय माता थाना एवं इटवा थाना पुलिस दिया। सूचना के बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके से उसके शव को ले गई। पक्षी के दोनों पंख में कोडिंग और जीपीएस लगा हुआ है। वन विभाग के पदाधिकारियों का कहना है कि जिस पक्षी का शव मिला है। वो विलुप्त हो रहे गिद्ध प्रजाति का है।कठेला समय माता एसओ सौदागर राय ने बताया कि वन विभाग एवं वन्य जीव संरक्षण की टीम ने गिद्ध के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

    • सुरक्षा एजेंसियों पर सवालिया निशान

    कोडिंग और बड़ा चिप लगे गिद्ध प्रजाति के पक्षी के शरीर पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिलने से इंडो-नेपाल के इंटरनेशनल बॉर्डर क्षेत्र में तैनात सुरक्षा एजेंसियों पर सवालिया निशान उठ रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियां किसी खुफिया गतिविधि की जांच में जुटी हुई हैं। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही मामले का सही पता लगा लिया जाएगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.