Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच देवबंद ईदगाह में अदा की गई।

    ......... ईद-उल-अजहा की नमाज़, नगर में शुरु हुआ कुर्बानी का सिलसिला।

    शिबली इकबाल\देवबंद। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के दरमियान हजारों मुसलमानों ने धार्मिक अकीदत के साथ ईद-उल-अजहा की नमाज़ अदा की। ईदगाह और जामा मस्जिद व मस्जिद ए रशीद समेत शहर की प्रमुख मसजिदों में ईद उल अजहा की नमाज शांतिपूर्ण अदा की गई। इस अवसर एसपी देहात सूरज राय ने खुद ईदगाह में सुरक्षा व्यवस्था को संभाला।ईदगाह में दारुल उलूम देवबंद के उस्ताज मौलाना सलमान बिजनौरी ने अदा कराई। उन्होंने कहा कि मुसलमान भटक गया है वह अपने गुनाहों के लिए अल्लाह से तौबा करें।मौलाना ने लोगों से कहा कि वे अमन और आपसी मेल मोहब्बतों के बीच ईद की खुशियां बांटें। 

    कहा कि कोई ऐसा काम नहीं करें जिससे लोगों को अमन चैन खत्म हो। इसके अलावा भी शहर की तमाम बड़ी मस्जिदों में ईद की नमाज हुई। दारूल उलूम देवबंद की मस्जिद रशीद मौलाना मुजम्मिल मुजफ्फरनगरी ने और मरकजी जामा मस्जिद में मुफ्ती आरिफ कासमी ने ईद की नमाज अदा कराई और ईद उल अजहा की अहमियत व कुर्बानी के महत्व पर प्रकाश डाला।

    ईदगाह में सुबह 7:00 बजे नमाज अदा की गई, ईदगाह काफी संख्या में लोग पहुंचे और एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद भी दी। इस दौरान एसपी देहात सूरज राय, एसडीम दीपक कुमार,सीओ रामकरण सिंह, कोतवाली प्रभारी प्रभाकर केंतुरा और ईओ डॉक्टर धीरेंद्र राय सुरक्षा व्यवस्था के लिए ईदगाह में रहे,वहीं भारी संख्या में ईदगाह में और आस पास पुलिस बल तैनात रहा।नमाज़ के बाद लोगों ने ईद की मुबरकाबाद दी और अल्लाह की राह में अपनी हैसियत के अनुसार जानवरों कुर्बानी दी। बता दें कि ईद उल अजहा (बकरीद) में तीन दिनों तक अल्लाह की रहा में जानवरों कुर्बानी देने का सिलसिला चलता है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.