Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नालंदा। मंत्री विजय चौधरी

    ऋषिकेश\नालंदा। सूबे सभी सरकारी स्कूलों में एकसमान छुट्टी के लिए जल्द ही कानून बनाये जाने का संकेत शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने दिया है। उन्होंने कहा कि इस पर विचार चल रहा है। जल्द ही सरकार ठोस निर्णय लेगी। कुछ स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी की चली आ रही परंपरा बहस का मुद्दा बनी है। ये बातें हरदेव भवन में पत्रकारों के पूछे गये सवालों के जवाब देते हुए कहीं। शिक्षा सह जिला प्रभारी मंत्री सुखाड़ की स्थिति की समीक्षा करने के लिए बिहारशरीफ पहुंचे थे। अधिकारियों के साथ उन्होंने हरदेव भवन में ढाई घंटे तक अल्पवृष्टि व विभागीय कार्यों की समीक्षा की। 

    विजय चौधरी शिक्षा मंत्री

    कहा कि नालंदा में सूखे की स्थिति है। हालांकि, कुछ दिनों में हुई हल्की बारिश से थोड़ी राहत मिली है। जिले में 25 फीसद बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार आपदा की स्थिति के प्रति काफी गंभीर हैं। सुखाड़ की आशंका को देखते हुए किसानों को डीजल अनुदान दिया जाएगा। ऐसे क्षेत्र, जहां बिजली की सुविधा नहीं है डीजल से किसान खेती को सिंचित कर सकते हैं। पटवन के अनुसार अनुदान की राशि दी जायेगी। उन्होंने शिक्षकों की कमी पर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि बहुत जल्द सूबे में एक लाख से अधिक शिक्षकों की बहाली की जाएगी।

    मंत्री ने कहा कि गैर शिक्षण कार्य से शिक्षकों को मुक्त किया जायेगा। इसके लिए डीईओ को आदेश दिया गया है। सभी तरह की प्रतिनियुक्ति को रद्द करने को कहा गया है। बहुत जरूरी होने पर डीएम के आदेश पर प्रतिनियुक्ति होगी। इसकी सूचना विभाग को भी देने को कहा गया। उन्होंने कहा कि भवन विहीन विद्यालयों का भवन हर हाल में बनाया जायेगा। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.