Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नैमिषारण्य\सीतापुर। आजादी के बाद पहली बार गांव गांव पहुँची बिजली : सांसद अशोक रावत

    नैमिषारण्य\सीतापुर। जन जन तक प्रकाश पहुँचे यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना था जो आजादी के पचहत्तरवें वर्ष में पूरा हुआ । देश अभी भी अपनी ऊर्जा अवश्यकताओं के लिए कोयले पर निर्भर है लेकिन केंद्र और प्रदेश सरकार अक्षय ऊर्जा स्रोतों के विस्तार के लिए नयी योजनाएं बना रही है जिसका लाभ आमजन को मिल रहा है, यह बातें मिश्रिख सांसद अशोक रावत ने विद्युत विभाग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कही। यह कार्यक्रम नैमिषारण्य तीर्थ के रेलवे रोड स्थित सत्संग भवन में आयोजित किया गया ।

    कार्यक्रम में राज्य और केंद्र सरकारों के बीच सहयोग और बिजली क्षेत्र की प्रमुख उपलब्धियों की चर्चा की गयी । इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सांसद मिश्रिख़ अशोक रावत, विशिष्ट अतिथि मिश्रिख विधायक रामकृष्ण भार्गव, मिश्रिख़ ब्लॉक प्रमुख रामकिंकर पांडेय, गोंदलामऊ ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि मुनीन्द्र अवस्थी द्वारा किया गया। कार्यक्रम के आयोजक विभागीय नोडल अधिकारी पुष्पेंद्र कुमार द्वारा अतिथियों का स्वागत अभिनंदन किया गया। मिश्रिख विधायक रामकृष्ण भार्गव ने बताया कि उनके कार्यकाल में पतौजा में 132 केवीए का पावर स्टेशन बनाया गया है, जिससे क्षेत्र में अब पर्याप्त बिजली निर्बाध रूप से मिल रही है। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम और बिजली विभाग से जुडी लघु फ़िल्में भी दिखाई गयी । 

    इस कार्यक्रम में सौभाग्य योजना के तहत कनेक्शन के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता नंदलाल ने उपस्थित उपभोक्ताओं को सम्मानित किया साथ ही बिजली की बचत किस तरह की जा सकती है वो बताया, इस दौरान उपखण्ड अधिकारी मिश्रिख शैलेन्द्र  पांडेय,अवर अभियंता नैमिषारण्य अलंकृत मिश्र,विनय कुमार, सतीश शास्त्री, भास्कर मिश्रा, मनोज पाण्डेय, प्रदीप दीक्षित, सभासद मुकुल दीक्षित आदि लोग उपस्थित रहे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.