Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सहारनपुर। समस्याओं को समझने के लिए वार्डो का भ्रमण करेंगी नगरायुक्त

    • कांवड़ यात्रा को निर्विघ्न सम्पन्न कराना पहली प्राथमिकता--- ग़ज़ल भारद्वाज

    शिबली इकबाल\सहारनपुर। नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने कहा कि बिना किसी विघ्न कांवड़ यात्रा और ईद का पर्व सम्पन्न कराना तथा बरसात के मौसम में महानगर को जलभराव से मुक्त रखना उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि वे शहर की समस्याओं को समझने और जनता से विकास के लिए फीडबैक लेने के लिए वार्डो का दौरा करेंगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वार्ड में नालों, सड़कों आदि की जियो टैगिंग करायी जायेगी ताकि उन्हें नक्शे के हिसाब से समझा जा सके। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को आदेश दे दिए है।नगरायुक्त गजल भारद्वाज नगरायुक्त का पदभार संभालने के बाद अपने कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता कर रही थी। उन्होंने बताया कि कांवड यात्रा के दौरान कांवड़ियों के लिए मार्ग में शुद्ध पेयजल आदि की व्यवस्था का वह स्वयं कांवड़ रुट का निरीक्षण कर जायजा लेंगी। उन्होंने बताया कि बरसात में महानगर को जलभराव से मुक्त रखने के लिए वे नालों की सफाई आदि का भी निरीक्षण करेंगी और जिन क्षेत्रों में जलभराव की शिकायतें रही है वहां से जलनिकासी की व्यवस्थाओं को प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने बताया कि ऐसी व्यवस्था की जायेगी कि कंट्रोल रुम में जल निकासी की शिकायत आने पर 24 घंटे के भीतर उसका समाधान किया जा सके। 

    नगरायुक्त ने कहा कि जो छोटी समस्याएं है उनका समाधान शीघ्रातिशीघ्र किया जायेगा और निर्माण सम्बंधी समस्याओं का समाधान समयबद्ध कार्ययोजना बनाकर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि शहर को विकास की दृष्टि और स्मार्ट सिटी की योजनाओं को आगे ले जाने के लिए जनता के सहयोग से काम करेंगे। क्योंकि जनसहयोग के बिना योजनाओं को क्रियान्वित नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि कार्यो की गुणवत्ता के लिए वह मॉनीटरिंग करायेंगी। उन्होंने बताया कि शहर में सड़कों, नालों-नालियों, तालाबों, पार्को आदि का सर्वे कराकर उन्हें सूचीबद्ध किया जायेगा और उनका सत्यापन भी कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि उन्होंने अधिकारियों को निगम की सम्पत्ति के ब्यौरे के लिए सम्पत्ति रजिस्टर बनाने के निर्देश दे दिए हैं, उनका भी सत्यापन कराया जायेगा। पत्रकारों द्वारा अनेक मुद्दों की ओर उनका ध्यान दिलाये जाने पर नगरायुक्त ने कहा कि सभी मामलों को दिखवाया जायेगा।

    कांवड रुट का किया निरीक्षण

    नगरायुक्त गजल भारद्धाज ने सोमवार की शाम अधिकारियों के साथ कांवड़ रुट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उन स्थानों का भी निरीक्षण किया जहां कांवड़ शिविर लगाये जाते रहे हैं। नगरायुक्त को अंबाला रोड पर दिनेश सेठी ने कांवड शिविरों की व्यवस्था और आवश्यकता के सम्बंध में जानकारी देते हुए निगम से सहयोग देने का अनुरोध किया। नगरायुक्त ने कुम्हार हेड़ा व नगर निगम की सीमा में देहरादून रोड से अंबाला रोड़ तक कांवड़ रुट का निरीक्षण किया। इस दौरान अपर नगरायुक्त राजेश यादव, मुख्य अभियंता निर्माण कैलाश सिंह, अधिशासी अभियंता यातायात अमरेन्द्र गौतम, नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन, जितेंद्र सिंह, मुख्य सफाई निरीक्षक इंद्रपाल सिंह, सफाई निरीक्षक अमित तोमर आदि मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.