Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नई दिल्ली। ज्ञानधारा इंडस्ट्रीज को मोस्ट सक्सेजफुल इंटरपेन्योर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

    नई दिल्ली। आज़ादी का अमृत महोत्सव के समारोह के हिस्से के रूप में, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय ने नई दिल्ली में एक एएचआईडीएफ सम्मेलन का आयोजन किया। इस कॉन्क्लेव का उद्देश्य ज्ञान साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करना, एएचआईडीएफ परिचालन दिशानिर्देश 2.0 का शुभारंभ, एएचआईडीएफ ऑनलाइन पोर्टल को नया रूप देना, क्रेडिट गारंटी ऑनलाइन पोर्टल, एएचआईडीएफ योजना के समर्थन से स्थापित पांच प्रमुख संयंत्रों का उद्घाटन और सम्मान करना था। इस प्रतिष्ठित आयोजन में भारत के 75 उद्यमियों में से पशुपालन और डेयरी विभाग, भारत सरकार ने ज्ञानधारा इंडस्ट्रीज प्रा. लिमिटेड पशुपालन अवसंरचना विकास कोष (एएचआईडीएफ) योजना के तहत एक सफल उद्यमी होने के लिए विभाग ने आत्म निर्भर भारत के निर्माण में योगदान देने के लिए ज्ञानधारा इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के प्रयासों की सराहना की।

    इस कॉन्क्लेव में, भारत भर के यूपी, तमिलनाडु, महाराष्ट्र आदि जैसे राज्यों ने भाग लिया और पशुपालन और डेयरी में सर्वोत्तम प्रथाओं के लिए उन्हें सम्मानित और सराहा गया। केंद्रीय पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और केंद्रीय पशुपालन और डेयरी राज्यमंत्री संजीव बालियान ने कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट जे.बी.सिंह को अवार्ड प्रदान किया। उत्तर प्रदेश में डेयरी फार्मिंग और फीड फील्ड में उनके अथक प्रयासों और प्रगति के लिए ज्ञानधारा इंडस्ट्रीज प्रा. लिमिटेड की सराहना की गई। 

    ज्ञानधारा इंडस्ट्रीज प्रा. लिमिटेड को यूपी के मवेशी स्वास्थ्य में सुधार के लिए निरंतर प्रयासों के लिए देखा और सराहा गया है, जो किसानों को न केवल बेहतर दूध उपज में मदद करता है, बल्कि वे लाभकारी पोषक तत्व और खनिज प्राप्त करके मवेशियों के इलाज पर कम खर्च करते हैं जो मवेशियों को विभिन्न बीमारियों से बचाता है।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.