Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। कांवड़ यात्रा लेकर 23 से 26 जुलाई तक रहेगा रूट डायवर्जन, लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद।

    .......... अयोध्या में 25 व 26 जुलाई सावन शिवरात्रि को रामनगरी में लाखों कांवड़ियों का डेरा होगा, पुलिस ने सुरक्षा का मजबूत खाका खींचा है। 

    देव बक्स वर्मा\अयोध्या। 23 से 26 जुलाई तक कांवड़ियों की भारी भीड़ शहर पहुंचने की संभावना को देखते हुए  प्रशासन ने 23  से 26 जुलाई तक लखनऊ से अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया है! इस दौरान कांवड़ियों के लिए दो लेन सुरक्षित रहेंगी. ये दो लेन आवश्यक सुविधाओं के लिए आरक्षित रहेंगी। 

    भीड़ की स्थिति को देखते हुए छोटे वाहनों के संचालन की अनुमति दी जाएगी, जिसके लिए रूट डायवर्जन  किया गया है!सावन में कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी व सावन शिवरात्रि पर अयोध्या में सरयू नदी से जल लेने के लिए बस्ती, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, सुल्तानुपर, बाराबंकी समेत अन्य जनपदों से लाखों कांवड़िये आते हैं!उनका आगमन 23 जुलाई से ही शुरू  माना जा रहा है कि जिले में 25 व 26 जुलाई सावन शिवरात्रि को रामनगरी में लाखों कांवड़ियों का डेरा होगा. इसको लेकर पुलिस ने सुरक्षा का मजबूत ! सावन मेले में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। 

    लखनऊ से गोरखपुर जाने वाले वाहनों को बाराबंकी से गोंडा जरवल होते हुए बस्ती गोरखपुर की तरफ जाएंगे. बस्ती गोरखपुर की तरफ से आने वाले वाहन बाराबंकी गोंडा होते हुए लखनऊ की तरफ जाएंगे। जिन वाहनों को गोरखपुर से सुल्तानपुर की तरफ जाना है, बस्ती से टांडा अंबेडकर नगर होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस से सुल्तानपुर की तरफ रवाना होंगे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.