Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। जिपं की बैठक में वर्ष 2022-23 की कार्य योजना पर चर्चा।

    ..... निर्माण कार्य संबंधी प्रस्ताव पर सभी सदस्यों ने दी सहमति

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी\बलिया। जिपं अध्यक्ष आनंद चौधरी की अध्यक्षता में जिला पंचायत की बैठक बुधवार को आचार्य नरेंद्र देव सभागार में हुई। इसमें वर्ष 2022-23 की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा हुई। लगभग 36 करोड़ की लागत से होने वाले निर्माण संबंधी प्रस्ताव पर सभी सदस्यों ने सहमति प्रदान की। साथ ही कार्ययोजना पास करने का अधिकार सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से अध्यक्ष को दिया। बैठक में सभी सदस्यों ने भी अपने क्षेत्र से जुड़ी समस्याएं बताई व जरूरी सुझाव भी दिए।

    बैठक में अध्यक्ष आनंद चौधरी, सांसद बलिया वीरेंद्र सिंह मस्त व सांसद सलेमपुर रविन्द्र कुशवाहा व अन्य अतिथि

    बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष आनंद चौधरी ने अधिकारियों की अनुपस्थिति को लेकर सवाल किया। कहा कि जिला पंचायत सदस्य गण की समस्याओं को गंभीरता से लिया जाए और निस्तारण कर उन्हें अवगत भी कराया जाए। सदस्य भी अपने-अपने क्षेत्र में जरूरी विकास कार्य करा कर जनपद के विकास में अपनी सहभागिता दर्ज कराएं। इससे पहले पिछली बैठक की कार्यवाही और उसके अनुपालन की समीक्षा हुई। कुछ सदस्यों ने शिकायत किया कि जिला योजना में सदस्यों का प्रस्ताव सम्मिलित नहीं किया गया है, इस पर सीडीओ प्रवीण वर्मा ने अर्थ एवं संख्या अधिकारी को निर्देश दिया कि जिला पंचायत सदस्यों के जो प्रस्ताव जिला योजना में सम्मिलित हुए हैं, उसका डिटेल उन सदस्यों को उपलब्ध करा दिया जाए। बैठक में जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल, अपर मुख्याधिकारी अशोक सिंह, वित्तीय परामर्शदाता हिमांचल यादव, लिपिक अनिल यादव, राजीव सिंह सहित जिला पंचायत सदस्य और कार्यालय के स्टाफ थे।

    जिला पंचायत की बैठक में उपस्थित जिपं सदस्य गण

    जल संरक्षण से जुड़े कार्य व प्राकृतिक खेती को दें बढ़ावा

    बैठक में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सभी सदस्यों को आश्वस्त किया कि आप सबके क्षेत्र के लिए जरुरत पड़ी तो हर स्तर से सहयोग करूंगा। उन्होंने जल संरक्षण से जुड़े काम पर विशेष जोर देने का अनुरोध सभी सदस्यों से किया। कहा कि अपने क्षेत्र में जलजमाव व जल प्लावन की समस्याओं के समाधान पर भी ध्यान दें, ताकि कृषि पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक खेती पर सरकार का पूरा जोर है और इसके लिए किसान को प्रोत्साहन भी दिया जा रहा है। सभी सदस्य मिलकर इसको बढ़ावा दें। पशुपालन के क्षेत्र में भी विकास के लिए प्रयास करें। ग्राम पंचायत से बनने वाले तालाब में अपनी भी भागीदारी सुनिश्चित कराएं। तालाब में ग्राम पंचायत से पक्का घाट बनवाने का प्रयास जरूर करें। उन्होंने बताया कि जिला पंचायत की जमीन बैरिया सहित अन्य जहां भी लावारिस जैसी हाल में है, उसकी पैमाइस कराकर चहारदीवारी बनवा लिया जाए। कुछ योजना बनाकर उसका सदुपयोग करें।

    सरकारी योजनाओं को पात्र तक पहुंचाने का भी करें काम

    सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने कहा कि सरकार की हर योजना पात्र के घर तक पहुँचे, इसके लिए संकल्प लेकर सभी जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र में काम करें। अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब बनवाने पर ध्यान दें तो ग्रामीणों को रोजगार भी मिलेगा और जल संरक्षण के दृष्टिगत अच्छा काम होगा। उन्होंने ग्राम स्तर से जुड़ी सरकार की सुविधाओं की जानकारी सभी सदस्यों से साझा किया। विधायक जयप्रकाश अंचल ने अपने क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा करते हुए पंचायत सदस्य के रूप में जनहित में बेहतर कार्य करने की बात कही।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.