Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आगरा। अक्षरा साहित्य अकादमी के तत्वाधान में "बच्चे भी लिखते हैं-चैप्टर 1" कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

    ............... बच्चो ने जमकर चलाई कलम, लिखी कविता और कहानी। 

    आगरा। अक्षरा साहित्य अकादमी और इंस्टीट्यूट ऑफ टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में अमर बाल साहित्यकार द्वारिका प्रसाद माहेश्वरी जी को समर्पित "बच्चे भी लिखते हैं-चैप्टर 1" कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मिल्टन पब्लिक स्कूल, कोनार्ड इंटर कॉलेज, ज्ञान सिंह इंटर कॉलेज, सरस्वती विद्या मंदिर, क्वीन विक्टोरिया, सिमकिन्स स्कूल, केंद्रीय विद्यालय, गायत्री पब्लिक स्कूल, डॉ एम पी एस स्कूल, गणेश राम नागर, शिवालिक स्कूल आदि स्कूलों के बच्चों के साथ साथ शहर के तमाम गणमान्य नागरिकों ने भी अपनी सहभागिता प्रदान करी कार्यक्रम में लगभग 68 बच्चे शामिल हुए। 

    प्रथम वर्ग कविता लेखन में तृतीय पुरस्कार क्वीन विक्टोरिया इंटर कॉलेज की छात्रा अनन्या सिंह को और द्वितीय पुरस्कार सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र यशवर्धन शर्मा को और प्रथम स्थान ज्ञान सिंह इंटर कॉलेज के छात्र अंशुमन सिंह को प्राप्त हुआ। दूसरे वर्ग में तृतीय पुरस्कार मिल्टन पब्लिक स्कूल की छात्रा कविता सिंह की कहानी को द्वितीय पुरस्कार सेंट कॉनरैड की छात्रा तनीषा शर्मा की कहानी को और प्रथम पुरस्कार सेंट कॉनरैड स्कूल की छात्रा अनुषा गुप्ता की कहानी को प्राप्त हुआ। 

    कार्यक्रम का अनोखा आकर्षण 18 वर्ष की वैभवी मिश्रा की पुस्तक "बिहाइंड माय डोमिनो" का विमोचन भी किया, वैभवी मिश्रा की किताब को शहर के गणमान्य नागरिकों द्वारा सराहा गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पधारे प्रदीप श्रीधर ने इस तरह के अनोखे कार्यक्रम को लगातार जारी रखने के लिए कहा, कार्यक्रम में बाल साहित्यकार के रूप में आई विशिष्ट अथिति शशि गोयल बच्चों को कल्पना के आधार लिखने की कला बताई, कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रोफेसर लवकुश मिश्रा ने आयोजन समिति को बधाई देते हुए इसे अभूतपूर्व कार्यक्रम बताया। इस कार्यक्रम में द्वारिका प्रसाद माहेश्वरी जी के पुत्र पूर्व प्राचार्य विनोद माहेश्वरी जी ने बाबू जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनकी कविताओं का पाठ करते हुए बच्चों को आशीर्वाद दिया। 

    संपूर्ण कार्यक्रम की व्यवस्था अक्षरा साहित्यि अकादमी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक सिंह सरीन ने संभाली, कार्यक्रम का सफल संचालन देश की जानी-मानी साहित्यकार और मंच संचालिका श्रुति सिन्हा के द्वारा किया गया।  कार्यक्रम के अंत मे संस्था की राष्ट्रीय महासचिव डॉ ह्रदयेश चौधरी के द्वारा सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। आज के कार्यक्रम में सर्वश्री नरेश पारस, अनिल जैन, मुकेश जैन, सुनील खेतरपाल, उमेश शर्मा, रामा पचोरी , राधा तिवारी, डॉ रेखा कक्कड़, प्रेम राजावत, विनय बंसल, रजनी, राजेन्द्र मिलन, अशोक अश्रु, शताक्षी मिश्रा, सपना गुप्ता, सुमित सक्सेना, पुष्पेंद्र सिंह सिकरवार, जयवीर  सिंह, मेघा आदि मौजूद रहे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.