Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। 15 अगस्त की तैयारियों के संबंध में सभागार में बैठक।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी\बलिया। मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने 15 अगस्त की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त अधिकारियों और नगर के गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठक की। बैठक में 15 अगस्त के दिन होने वाले कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की गई। एडीएम राजेश सिंह ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 14 एवं 15 अगस्त 2022 की रात्रि में सरकारी भवनों तथा अन्य इमारतों को प्रकाशित किया जाएगा। नगरी क्षेत्र के स्थानीय अधिकारी  एवं ग्रामीण क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े ऐतिहासिक स्मारकों को सहायक विकास अधिकारी पंचायत द्वारा प्रकाशमान किया जाएगा। नगर मजिस्ट्रेट क्षेत्राधिकारी नगर एवं आरटीओ के देखरेख में नगर क्षेत्र एवं संबंधित क्षेत्र अधिकारी एवं उप जिलाधिकारी के देखरेख में ग्रामीण क्षेत्रों के सभी विद्यालयों के बच्चों द्वारा प्रभात फेरी राष्ट्रीय एकता साक्षरता एवं राष्ट्रीय गीतों के साथ निकाली जाएगी। मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों एवं गिरजा घरों में सामूहिक प्रार्थना की जाएगी।

    कलेक्ट्रेट एवं अन्य सभी सरकारी गैर सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय झंडा फहराया जाएगा तथा राष्ट्रगान भी होगा। कलेक्ट्रेट में स्वतंत्रता सेनानियों को आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। सभी उप जिलाधिकारी तथा तहसीलदार  अपने-अपने तहसीलों के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को आमंत्रित कर सम्मानित करेंगे। यदि स्वतंत्रता सेनानी तहसील पर आने में सक्षम नहीं है तो उनके घर पर जाकर सम्मानित किया जाएगा।

    जनपद के सभी गैर सरकारी शिक्षण संस्थान  इस अवसर पर प्रात: अपने विद्यालय परिसर  में ध्वजारोहण करेंगे तथा छात्रों को इस दिवस की महत्ता से अवगत कराएंगे। शिक्षण संस्थान में खेलकूद, वाद विवाद प्रतियोगिता तथा सभा का आयोजन किया जाएगा। वृक्षारोपण स्टेडियम के प्रांगण में किया जाएगा । जिला चिकित्सालय बलिया में रोगियों को निशुल्क दूध एवं फल वितरण किया जाएगा। नारी निकेतन निधरिया में बच्चियों को बेडशीट /साल दिया जाएगा। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत मलिन बस्ती में साफ-सफाई का कार्यक्रम नगर मजिस्ट्रेट एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद की देखरेख में संपन्न होगा।

    सभा में उपस्थित शिव कुमार सिंह कौशिक के ने भी 15 अगस्त की तैयारियों के संबंध में अपने विचार रखे और कहा कि हम सभी को पूरे मनोयोग से स्वतंत्रता दिवस का त्यौहार मनाना चाहिए। जाकिर हुसैन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार  बलिया ने भी स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में अपनी बात  रखी। बैठक में एडीएम ,नगर मजिस्ट्रेट ,सभी उप जिलाधिकारी तथा सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.