Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल। होडल वार्ड पार्षद ने खुद संभाला सफाई का जिम्मा, होडल नगर परिषद के वार्ड-10 के पार्षद से लेना चाहिए सभी को सबक।

    ऋषि भारद्वाज\पलवल। होडल के वार्ड-10 में चरमराई सफाई व्यवस्था को लेकर वार्ड पार्षद ने खुद परिवार के साथ मिलकर उठाया कूड़ा । होडल नगर परिषद प्रशासन की अनदेखी के चलते वार्ड नंबर 10 में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने मामले की शिकायत नवनियुक्त वार्ड पार्षद से की। पार्षद द्वारा मामले की गंभीरता को लेते हुए अपने परिवार के सदस्यों व अन्य के साथ मिलकर वार्ड की सफाई शुरू कर दी। वार्ड पार्षद हेतराम पहलवान ने खुद फावड़ा,झाड़ू लेकर परिवार को साथ लेकर वार्ड की सफाई कर रहा है। पार्षद ने कहा की नगर परिषद से उसको सफाई के लिए कोई मदद नहीं मिल रही है।उसके साथ अनदेखी की जा रही है लेकिन वह हार नहीं मानेगा और वह खुद अपने हाथों से करेगा सफाई।

    होडल में गत वर्ष कोरोना महामारी को लेकर लोगों में भय व्याप्त है। शहर में सफाई व्यवस्था बिगड़ने के बाद लोगों ने अपने वार्ड की सफाई के लिए नवनियुक्त वार्ड पार्षद हेतराम पहलवान को मामले से अवगत कराया जिसको लेकर वार्ड पार्षद हेतराम ने अपने परिवार के सदस्यों व अन्य वार्ड के लोगों के साथ मिलकर ट्रैक्टर ट्राली व जेसीबी से वार्ड में नालियों वह गंदगी के ढेर को बाहर निकाल दिया।वार्ड दस के नवनियुक्त पार्षद हेतराम पहलवान ने  यहां उन्होंने सफाई व्यवस्था में  लोगों से सहयोग करने का आह्वान किया। 


    वीओ=2=क्या है मामला -- नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 से परिषद के सफाई कर्मचारी सफाई करने नहीं गए हैं। जिससे वार्डों में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, नालियां जाम होने से गंदा पानी सड़कों पर भर रहा है। इससे लोगों को निकलने में दिक्कत हो रही है। पार्षद हेतराम पहलवान ने बताया कि वार्डों में सफाई कर्मियों द्वारा सफाई ना करने की शिकायत परिषद के अधिकारियों  से भी कर दी। समस्या का निदान नहीं हुआ। उन्होंने बताया की वार्ड के  स्थानीय लोगों ने हमारे घरों पर आकर सफाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहिर की, हमसे जबावदेही पूछी तो उन्होंने परिवार के सदस्यों को  साथ लेकर खुद वार्ड और  मोहल्ले में खुद फावड़ा लेकर नालियों की सफाई की तथा सड़कों पर झाड़ू लगाया। पार्षद  ने बताया कि नगर परिषद में कर्मचारी तानाशाही कर रही है, शहर में सफाई के नाम पर खुली लूट हो रही है।उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था हम सभी के लिए बहुत आवश्यक है। उन्होंने वार्ड के लोगों से कहा कि घरों से निकलने वाले कूड़े कचरे के लिए वह अपने घरों में डस्टबिन अवश्य रखें, तथा परिषद के गंदगी उठाने वाले  वाहनों में गंदगी को डालें। इस अवसर पर वार्ड के लोगों ने कई जगहों पर टूटी पड़ी नालियों की भी शिकायत की जिस पर पार्षद ने कहा कि वह वार्ड की सभी समस्याओं का शीघ्र समाधान  कराएंगे और वह खुद रोजाना अपने साथियों और परिवार के साथ  वार्ड की सफाई करेगें । वार्ड के लोगों को सफाई के लिए कोई शिकायत नहीं रहेगी। 



    बाइट=फाइल=2 में हेतराम पहलवान पार्षद वार्ड =10 


    पलवल होडल से ऋषि भारद्वाज की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.