Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लहरपुर\सीतापुर। तीन साल से पीड़ित लगा रहा है दफ्तरों के चक्कर, दबंगों ने बंद कर रखा है नाली का पानी।

    लहरपुर\सीतापुर। दबंगों की दबंगई का आलम यह है कि एक गरीब आदमी के घर का पानी तक निकलना बंद कर देते है और प्रशासनिक लालफीताशाही का आलम यह है कि पीड़ित बीते 3 सालों से लगातार ब्लॉक से लेकर जिले स्तर तक न्याय की गुहार लगा चुका है और हर बार उसे आख्या रिपोर्ट के नाम पर केवल आश्वासन ही हाथ लगा है बताते चलें कि तहसील क्षेत्र के ग्राम अमौरा बेनीरामा निवासी सुरेंद्र वर्मा के मकान के सामने खड़ंजा के पास कच्ची नाली से उसका पानी निकलता था किंतु आस-पास मौजूद दबंगों ने उसकी नाली बंद कर दी। 

    जिसके चलते सारा पानी खड़ंजा पर जमा होता है पीड़ित ने जब प्रधान और सेक्रेटरी से न्याय की गुहार लगाई तो उसे जल्द ही नाली बनवा देने का आश्वासन दिया गया महीनों बीत जाने के बाद भी नाली न बनने पर पीड़ित ने तहसील मुख्यालय से लेकर जिला मुख्यालय तक अपनी फरियाद पहुंचाना शुरू कर दिया लेकिन हर बार उसके प्रार्थना पत्र पर जल्द ही नाली बनवा देने के आश्वासन की आख्या ही उसके हाथ लगती रही किंतु बीते 3 सालों में यह आख्या कभी भी कार्य रूप में परिणित नहीं हो पाई। 

    इस संबंध में जब खंड विकास अधिकारी परसेंडी से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया तो कई बार नंबर मिलाने के बावजूद उनका फोन नहीं उठा। अब सवाल यह उठता है कि महज 10 मीटर की नाली ना होने के चलते बीते 3 सालों से खड़ंजा पर भरे हुए पानी में से लोग निकलने को मजबूर हैं अंधेरे में गिरकर चोट खाने को मजबूर हैं लेकिन प्रशासनिक लालफीताशाही का आलम यह है कि पीड़ित अपनी न्याय की फरियाद लेकर ऑफिस ऑफिस चक्कर काटने को मजबूर है।

    शाबान अली

    Initiate News Agency (INA), तम्बौर/सीतापुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.