Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पीलीभीत। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा सूचना कार्यालय परिसर में किया गया वृक्षारोपण

    पीलीभीत। जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा  विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर जिला सूचना कार्यालय परिसर में मीडिया बन्धु के साथ वृहद वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। 

    इस अवसर पर जिलाधिकारी ने प्रेस क्लब के पदाधिकारियों एवं उपस्थित मीडिया बन्धुओं के साथ जारूल, सिल्वर, अमरूद, आम सहित विभिन्न प्रजातियों के पौधों का वृक्षारोपण करते हुये जनपद वासियों वृक्षारोपण करने की अपील की गई। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हम सबको मिलकर छोटी छोटी बातों को ध्यान रखकर अच्छा वातावरण तैयार करने में सहयोग कर सकते है। उन्होंने कहा कि गर्मी के दृष्टिगत घर की छत एवं बाहर पशु पक्षियों के लिए पानी अवश्य भरकर रखे और साथ ही साथ खाली जगह पर वृक्षारोपण करें, जिससे आने वाली पीढियों को अच्छा वातावरण प्राप्त हो सके। 

    उन्होंने कहा कि वृक्षों से हमें शुद्व आक्सीजन प्राप्त होती है जो हमारे जीवन के लिए अति आवश्यक है। अतः सभी का दायित्व है कि हम सभी अधिक से अधिक पौधे लगाये और अपने जनपद को हरा भरा बनाये रखने में पूर्ण सहयोग करें। इस दौरान डीएफओ सामाजिक वानिकी, नगर मजिस्ट्रेट डॉ0 राजेश कुमार, प्रेस क्लब के पदाधिकारी एवं मीडिया बन्धु उपस्थित रहे।

    कुंवर निर्भय सिंह

    Initiate News Agency (INA), पीलीभीत

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.