Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नालंदा\बिहार। अग्निपथ स्किम व छात्रों का वबाल।

    नालंदा\बिहार। सेना में 4 साल के लिए भर्ती वाली ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर युवाओं में आक्रोश दूसरे दिन भी देखने को मिल रहा है। देश में कई जगहों पर युवाओं ने इसके खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। सुबह से ही छात्रों का आक्रोश सड़कों पर दिखा तो वहीं कई छात्र रेल ट्रैक पर जमे रहे। इसी सिलसिले में नालंदा में भी विरोध प्रदर्शन हुआ। पावापुरी हाल्ट के पास NH31 को जाम करते हुए छात्रों ने जमकर बवाल किया। छात्रों ने सड़क व रेल्वे ट्रैक को जाम कर केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगाते हुए उग्र प्रदर्शन किया। 

    उग्र छात्र

    प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि सेना में चार साल की भर्ती वाली इस योजना से हमलोग नाराज हैं। सड़क जाम की सूचना मिलते ही बिहारशरीफ के बीडीओ और सीओ मौके पर पहुंच कर आक्रोशित युवाओं को शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं। 

    बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा देने के लिए अग्निपथ भर्ती योजना को मंजूरी दी थी। योजना के तहत भर्ती किए गए सैनिकों को सशस्त्र बलों में ‘अग्निवीर’ के रूप में शामिल किया जाएगा। 

    दरअसल, ‘अग्निपथ’ मॉडल के तहत चार साल के लिए सेना, वायुसेना और नौसेना में अधिकारी रैंक से नीचे के कर्मियों की भर्ती की जाएगी. भर्ती के बाद रंगरूटों को छह महीने तक प्रशिक्षण दिया जाएगा. युवाओं को सिर्फ चार के लिए भर्ती किए जाने पर आपत्ति है।

    ऋषिकेश 

    Initiate News Agency (INA), नालंदा, बिहार

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.