Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रयागराज। नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रैपिड एक्शन फोर्स पैरामिलिट्री फोर्स एवं केंद्र पुलिस बल मौजूद रहा।

    प्रयागराज।10 जून दिन शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के बाद प्रशासन द्वारा 1 सप्ताह तक लगातार उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दौर चलता रहा जिसके अंतर्गत 97 उपद्रवियों को जेल भेजा जा चुका है और 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हो चुके हैं जिसमें कि 59 लोगों की फोटो जारी कर उनकी पहचान की जा रही है।

    पिछले जुम्मे में हुई  हिंसा को देखते हुए आज जुम्मे की नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा जिसके अंतर्गत आसपास के जिलों की पुलिस फोर्स को भी बुलाया गया था और चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रैपिड एक्शन फोर्स पैरामिलिट्री फोर्स एवं केंद्र पुलिस बल के 9 जवान मौजूद रहे अटाला सहित आसपास के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों को संवेदनशील मानते हुए छावनी में तब्दील कर दिया गया था एवं जिन जीन गलियों छत ऊपर से पत्थरबाजी हुई थी वहां पर बैरिकेडिंग कर पुलिस बल की तैनाती की गई थी तथा कोई ऐसी घटना न घट सके इसके लिए लगातार 4 ड्रोन कैमरो और 300 सीसी टीवी दोसा वीडियो ग्राफर की मदद से लगातार निगरानी की जा रही थी। 

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार

    पुलिस बल के जवानों सहित जिले के आला अधिकारी भी समय-समय पर रूट मार्च एवं फ्लैग मार्च करते हुए नजर आए दोपहर 1:00 बजे अटाला की बड़ी मस्जिद में लोगों नमाज अदा की और शांति पूर्वक अपने अपने घरों एवं अपने अपने कामों पर चले गए हालांकि 1 दिन पहले से ही प्रशासन एवं मुस्लिम धर्म के धर्म गुरुओं पेश इमाम मूतवल्ली के द्वारा लगातार यह अपील की जा रही थी कि लोग शांतिपूर्वक नमाज अदा करने के बाद अपने अपने घरों एवं अपने अपने कामों पर चले जाएं। 

    Ekhlak Haider

    Initiate News Agency (INA), प्रयागराज

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.