Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। ओपीएस बहाली के लिए राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने गोरखपुर से किया शंखनाद।

    ..........  पीएम मोदी  और सीएम योगी  ओपीएस लागू करते हुए वन नेशन वन पेंशन करें लागू: अजय कुमार द्विवेदी 

    कानपुर। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश इकाई द्वारा कानपुर के निवासी  प्रान्तीय अध्यक्ष अजय कुमार द्विवेदी एवं महामंत्री पंकज सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार 10 जुन 2022 को चौधरी चरण सिंह निरीक्षण भवन नलकूप कालोनी गोरखपुर में विचार संगोष्ठी/सम्मेलन का कार्यक्रम किया गया, जिसमें एनपीएस कर्मचारियों के साथ हो रहे अन्याय पर विचार विमर्श किया गया। प्रदेश के कई जनपदों सहित मिर्जापुर से भी लोगों ने भारी संख्या मे प्रतिभाग किया। 

    इस अवसर पर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी०पी०सिंह रावत ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि आने वाले समय में हम सभी मिलकर पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल जरूर करायेंगे। हमारा मिशन केवल और केवल पुरानी पेंशन है। इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष ने भी अपनी पेशन बहाली की मांग को गम्भीरता से रखा तथा मुख्य वक्ताओं में कार्यक्रम के आयोजक/संचालनकर्ता पंकज सिंह प्रदेश महामंत्री ने कहाकि उ०प्र० में मोर्चा का विस्तार जल्द से जल्द प्रत्येक जनपद में कर लेना है। इसके पश्चात् हमारा अगला विशाल धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होगा तथा अन्य राज्यो की तरह उ०प्र० में भी पुरानी पेंशन बहाल करायी जायेगी। 

    मोर्चा के प्रान्तीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रत्यूष द्विवेदी ने कहाकि कोरोना काल में भी मेडिकल के साथियों ने अपनी जान की प्रवाह किये बिना साथ दिया। सरकार को भी हमारी मांगो को ध्यान में रखना होगा, मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष विमलेश अग्रहरी ने भी मोर्चा के साथ मिलकर कार्य करने बात कही और मोर्चा से शिक्षक समाज को भी जोड़ने की बात कहीं। उपाध्यक्ष द्वितीय अरुण मिश्रा ने पुरानी पेंशन बहाली को धार दिया।

    वक्ताओं के क्रम मे राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद गोरखपुर के जिलाध्यक्ष रूपेश श्रीवास्तव ने कहाकि हमारी मांग प्रधान मंत्री नरेद्र मोदी तथा उ०प्र० के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथो ही बहाल होनी है, इसे हम लागू कराकर दम लेंगे। मोर्चा के गोरखपुर मण्डल अध्यक्ष धनन्जय सिंह ने अपनी तरफ से सभी को एक साथ लेकर चलने की बात कही जिससे पुरानी पेंशन बहाली की मांग आसान हो जाये। रेलवे से आये मनोज गोस्वामी जी ने अपनी बातो को गम्भीरता से रखा और पेंशन बहाली हेतु जन आन्दोलन की मांग की तथा रेलवे मेस कांग्रेस से सुभाष दूबे ने भी मोर्चा के समर्थन की बात कही।

    कार्यक्रम में विभिन्न विभागो के कार्मिकगण ने भाग लिया। जिसमें प्रभुदयाल सिन्हा, सतयुगी सिंह, मेहताब अली, मनोज सिंह, अभिषेक सिंह, अजीत यादव, राजेश श्रीवास्तव कर्मराज सिंह, सत्येन्द सिंह, संत सिंह, तुषार सिंह, नितिन सिंह, राकेश साहनी, कर्मबीर रघुवंशी, क्रांति सिंह, संजय चौहान,  अश्वनी कुमार, विजयनाथ शक्ति मिश्रा, अभिषेक श्रीवास्तव ठाकुर, प्रदीप श्रीवास्तव, शुभम श्रीवास्तव, अमित गुप्ता, प्रशांत श्रीवास्तव, दिलीप गुप्ता, प्रकाश चन्द्र अग्रवाल, राणा प्रताप सिंह, सुजीत तिवारी, सुनील कुमार सरोज, अवधेश पासवान, सुधाकर मौर्या, मो० मैआन एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

    इब्ने हसन ज़ैदी

    Initiate News Agency (INA) , कानपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.