Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल। होडल में जमीन पर कब्जे को लेकर थाने में धरना।

    पलवल। होडल के कस्बा  हसनपुर में एक दुकानदार द्वारा खरीदी गई जमीन पर दबंग लोगों ने रात के समय कब्जा कर लिया । जिसको लेकर पुलिस को शिकायत दी गई लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं करने पर शहर के सैंकड़ों दुकानदारों ने थाने के धरना दिया और पुलिस के खिलाफ नारे बाजी की।  

    होडल  के कस्बा हसनपुर में तत्कालीन नायब तहसीलदार मोहम्मद इब्राहिम द्वारा पीडब्ल्यूडी की सड़क की रजिस्ट्री के मामले में दबंग परिवारों ने  व्यापारी की जमीन पर कब्जा कर लिया। जमीन पर कब्जे के विरोध में कस्वा के दुकानदार  बाजार बंद कर थाना परिसर में फर्श डालकर धरना प्रदर्शन करने लगे और थाना पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।  हसनपुर के सरपंच संदीप और पीड़ित दुकानदार राकेश सैंकड़ों व्यापारियों के साथ थाने के गेट पर बैठ गए।  जमीन पर कब्जे के विरोध के बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए और पुलिस ने आनन-फानन में मामले की जानकारी जिला पुलिस मुख्यालय को दे दी। जानकारी मिलते ही डीएसपी हथीन रतनदीप बाली  आसपास के थानों की पुलिस के साथ भारी संख्या में पहुंच गए और धरना प्रदर्शन कर रहे व्यापारी को समझाने का प्रयास किया लेकिन व्यापारियों ने पुलिस पर पैसे लेकर उनकी जमीन पर कब्जा करवाने का आरोप लगाया। व्यापारियों ने बताया कि  देर रात कुछ दबंग सैंकड़ो की संख्या में एकत्रित हो गए और व्यापारी राकेश मंगला जमीन पर टीन शेड डालकर कब्जा कर लिया सुबह जब शहर के व्यापारियों को कस्बे के व्यापारी राकेश मंगला की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने की सूचना मिली तो व्यापारी पुलिस प्रशासन के खिलाफ भड़क गए और बाजार बंद कर थाना परिसर में धरना देकर बैठ गए ।प्रदर्शन में पुलिस  खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे मामले को बढ़ता देख डीएसपी रतनदीप बाली भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन व्यापारी नहीं माने। बाद में डीएसपी वह नायब तहसीलदार प्रेम प्रकाश गौतम ने लोगों को आश्वासन दिया कि जमीन पर कब्जा नहीं करने दिया जाएगा और जल्द पैमाइश करवा दी जाएगी तब जाकर व्यापारी माने और धरना खत्म कर बाजार खुलवा दिया। व्यापारियों ने बताया कि उन्होंने पहले इस मामले की शिकायत , हसनपुर थाने में की लेकिन जब पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की तो उन्होंने इसकी शिकायत होडल, एस डी एम से,जिला पुलिस अधीक्षक से और प्रदेश के ग्रह मंत्री अनिल विज से जाकर शिकायत की लेकिन उनकी कहीं पर कोई सुनाई नही हुई और अब रात के समय दबंग लोगों ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया और उन्होंने इस बारे में बार बार हसनपुर थाना पुलिस को सूचना दी लेकिन कोई सुनाई नही हुई तो उन्होंने थाने के अंदर धरना दिया है। 

    जब मौके पर पहुंचे हथीन के डी एस पी रतन दीप बाली से बात की तो उन्होंने बताया की यह दो पार्टियों का जमीन को लेकर मामला चल रहा है और उन्होंने इस बारे तहसीलदार से बात की है और जमीन की पेमाइस करवाई जाएगी ।

    रतन दीप बाली डी एस पी हथीन

    कस्वा हसनपुर में कोरोना काल में तत्कालीन नायब तहसीलदार के कुछ लोगो के साथ मिलकर हसनपुर से मुर्तजाबाद जाने वाली सड़क जमीन की रजिस्ट्री दूसरे के नाम पर कर दी। 15 मई को कुछ दबंग लोगों ने सड़क की जमीन खरीदने वाले लोगों के साथ मिलकर सड़क के साथ लगने वाली जमीन पर कब्जा कर लिया । जिस मामले में पीड़ित व्यापारी राकेश मंगला ने थाना पुलिस को कब्जे करने के मामले में शिकायत दी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाय मामले को टाल दिया ।पीड़ित व्यापारी लगातार पुलिस अधिकारियों से मिलकर कार्रवाई की गुहार लगाई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। 31मई को आधा दर्जन से अधिक व्यापारी एसडीएम डॉ चिनार से मुलाकात कर कार्यवाही की मांग भी की।

    ऋषि भारद्वाज

    Initiate News Agency (INA), पलवल 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.