Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। डीएम व एसपी ने मृतको व घायलों के परिजनों को दिया हर सम्भव मदद का भरोसा।

    शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी ने मृतकों व घायलों के घर जाकर सान्त्वना दी व शोक संतृप्त परिवारीजनों को जिला प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। हापुड़ में अवैध रूप से संचालित पटाखा फैक्ट्री में शनिवार दोपहर बारूद में विष्फोट होने से शाहजहाँपुर जिले के कांट थाना क्षेत्र के गांव भंडेरी के 10 मजदूरों की इस हादसे में दुखद मृत्यु हो गई तथा अन्य बुरी तरह आग से झुलस कर गंभीर रुप से घायल हो गए थे। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने पुलिस अधीक्षक एस. आनन्द के साथ सुबह गांव में पहुँच कर शोक संतृप्त परिवारों के साथ सम्बेदना व्यक्त की व कहा कि जिला प्रशासन इस दुख की घड़ी में मृतकों के परिवार के साथ है। उन्होंने कहा कि हापुड़ में हुई दुर्घटना में जिन 10 लोगों की मृत्यु हुई है। 

    उन्हें मुख्यमंत्री पारिवारिक सहायता योजना से 2 लाख मृतक के परिवार को सहायता राशि की शासन को संस्तुति की जायेगी तथा जो 8 लोग भूमिहीन है उन्हें आवासीय पट्टा और कृषक पट्टा भी दिया जाएगा साथ ही अन्य योजनाओं से सहायता देकर आच्छादित किया जायेगा। उन्होंने श्रम विभाग को निर्देश दिया कि वह गांव के बेरोजगार लोगों की सूची बना कर दें, जिससे कि यहां की फैक्ट्री एरिया में उनको समायोजित किया जा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ जिला प्रशासन की पूर्ण सवेंदनाएं है व उन्हें सरकार व प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद दी जाएगी। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक एस आनन्द, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम सेवक द्विवेदी व जिला स्तरीय अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

    जिला पंचायत सदस्य नीरज मिश्रा भी भंडेरी गांव पहुंचे और उन्होंने मृतको के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सान्त्वना दी तथा उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख की आर्थिक सहायता दी जाए एवं उनके परिजनो को यही स्थानीय स्तर रोजगार दिया जाए। जिससे यहां के लोगों को बाहर न जाना पड़े।

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA), शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.