Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। जिलाधिकारी विशाख जी ने आज भीतरगांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय कोरथा का किया निरीक्षण।

    इब्ने हसन ज़ैदी/ कानपुर। जिलाधिकारी विशाख जी ने आज भीतरगांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय कोरथा का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान उन्होंने काया कल्प योजना के तहत  विद्यालयों में किए गए  कार्यो को देखा। विद्यालय में टाइलिंग, शौचालय , इंटरलॉकिंग, पेयजल आदि कार्य कराया गया था। 

    जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि काया कल्प  योजना के तहत दिए गए 21 पैरामीटर पर मानकों के अनुसार ही गुणवत्ता कार्य कराया जाए गुणवत्ता से कोई समझौता नही किया जाना चाहिए। गुणवत्ता में कमी मिलने पर सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवही की जायेगी। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कक्षा 1,2,5 तथा 8 क्लास  का निरीक्षण किया । 

    उन्होंने अध्यापकों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी कक्षाओं में बच्चों को उनकी कक्षा के अनुसार ही पढ़ाया जाए, बच्चों को स्मार्ट क्लास में अवश्य पढ़ाया जाए। उन्होंने विद्यालय के शौचालय का निरीक्षण किया। शौचालय में काफी गन्दगी मिली जिस पर उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी एवं ग्राम पंचायत सचिव को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा की सभी विद्यालयों में सफाई व्यवस्था उनके द्वारा स्वयं देखी जाए, कही भी गन्दगी नही होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने एमडीएम कक्ष का निरीक्षण किया। जहां पर  मैन्यू के अनुसार आज दाल रोटी बनाई गई थी उन्होंने दाल की गुणवत्ता चेक करने के लिए दाल को चखा, दाल स्वादिष्ट बनी थी।

    उन्होंने कहा कि बच्चों के खाने में प्रयोग किए जाने वाली खाद्य सामग्री व मसाले उच्च गुणवत्ता के ही हो इससे समझो ता नही किया जाए। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी नर्वल को निर्देशित करते हुए कहा कि अभियान चलाकर वरासत के मामलों को निस्तारित  कराया जाए। चक रोड, चाराहगा आदि सरकारी भूमि से अवैध कब्जों को हटाने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने आंगनवाड़ी में दो गर्भवती महिलाओं को पुष्टाहार सामग्री वितरण किया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.