Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    फर्रूखाबाद। योग मनुष्य के जीवन में शारीरिक समाबौद्धिक और मानसिक क्षमता को विकसित करता हैः शर्मा

    फर्रूखाबाद। उत्तर प्रदेश शासन में खाद एवं रसद विभाग के राज्यमंत्री सतीशचंद्र शर्मा ने कहा कि योग मनुष्य के जीवन में शारीरिक के साथ-साथ ही बौद्धि और मानसिक क्षमता को विकसित करने का काम करता है।

    मुख्य अतिथि शर्मा फतेहगढ़ स्थित ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में मंगलवार को प्रातः एकत्र जनप्रतिनिधियों, अधिकारीगण व बड़ी संख्या में आमजनमानस को अष्टम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन का दीप प्रज्जवलित करके शुभकामनाएं देते हुये कहा कि हमारे प्रधानमंत्री के प्रयासों व मार्गदर्शन से, संयुक्त राष्ट्र महासंघ ने 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की महत्वता देने का काम हुआ। इसके लिये मैं-आप-सब और प्रदेशवासियों की ओर से, प्रधानमंत्री का बहुत-बहुत आभार एवं अभिनन्दन ज्ञापित करता हूं। 

    उन्होने योग आज हमारी दिनचर्या से जुड़ गया, बिना योग के हम अपे जीवन की कल्पना नहीं कर सकते। योग के कार्यक्रम आज प्रदेश के कोने-कोने में आयोजित हो रहे हैं। योग मनुष्य के जीवन की शारीरिक के साथ-साथ ही बौद्धिक और मानसिक क्षमता को विकसित करने का काम करता है। शर्मा ने कहा कि पूरी दुनिया ने जब कोरोना का संकट देखा तब उस दौर में भी योग ने एक शस्त्र के रूप में हमारे जीवन के लिये काम किया और योग के माध्यम से कोरोना का जो प्रभाव था उसको भी हम दूर करने में सहायक रहे। दुनिया में ऐसे तमाम व्यक्ति हैं जो योग संस्था चलाकर लाखों रूपये का रोजगार प्राप्त कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में कर्नाटक में आयोजित एक कार्यक्रम में एलईडी के माध्यम से सजीव प्रसारण दिखाया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा, सांसद मुकेश राजपूत, विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, विधायक सुशील शाक्य, भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी तथा बड़ी संख्या में आमजनमानस ने योग में भाग लिया।

    Initiate News Agency (INA) , फर्रूखाबाद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.