Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पीलीभीत। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न।

    .......... उद्योग/व्यापारी बन्धु की समस्याओं का त्वरित किया जाये निस्तारण

    कुंवर निर्भय सिंह/पीलीभीत। जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में जिला सतरीय उद्योग बन्धु, व्यापार बन्धु एवं जिला सड़क सुरक्षा समिति की तृतीय बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान तीन नगर पालिकाओं में स्थापित किये गये टैक्सी स्टैण्ड के सम्बन्ध में एआरटीओ एवं अधिशासी अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि सभी जगह किराये से सम्बन्धित सूची का डिस्पेल करते हुये स्टैण्ड का नाम अंकित किया जाये। 

    उन्होंने कहा कि चौराहों पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सभी टैक्सी एवं वाहन चौराहों से 100 मीटर दूर पर खड़े करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी । एआरटीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद के चिन्हित 17 ब्लॉक स्पॉट को समाप्त अवशेष 10 में इस सप्ताह 03 का चयन करते हुए निस्तारण हेतु संबंधित विभागों से समन्न्य स्थापित करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित  की जाए। आरटीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि पूर्व बैठक में स्कूली वाहनों के सत्यापन के संबंध में दिए गए निर्देशों का अनुपालन कराना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि विद्यालय 01 जुलाई से प्रारम्भ होगे वाहनों की मेटीनेंस एवं ड्राईवर के सत्यापन हेतु विद्यालयों की औचक जांच की जाये । इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यातायात परिवाहन को निर्देशित करते हुये कहा कि मैजिक, टैक्सी से आने वाले बच्चों के वाहन को अवश्य जांच की जाये। मेटीनेंस न पाये जाने पर कठोर कार्यवाही की जाये। 

    उद्योग बन्धु की समीक्षा के दौरान उद्योग बन्धु एवं व्यापारिक बन्धुओं की समीक्षा के दौरान रोजगार सम्बन्धी योजनाओं के सम्बन्ध में उपायुक्त उद्योग निर्देशित करते हुये कहा कि निर्धारित लय के अनुरूप लाभार्थियों का लाभ प्रदान किया जाये। निवेश पोर्टल पर शिकायतों का निस्तारण करने साथ सारथी ऐप का प्रचार प्रसार करने हेतु निर्देशित किया गया। व्यापारिक बन्धु की समीक्ष के दौरान व्यापरियों द्वारा लाईट कटौती सम्बन्धी समस्या के निस्तारण व्हाटसऐप पर बनाये गये ग्रुप की सराहना करते हुये कहा किम 10 मिनट के अन्दर समस्या का निस्तारण किया जा रहा है। व्यापारिक बन्धुओं द्वारा अवगत कराया गया कि शहर का मुख्य नाला जो देवहा नदी में मिलता है उसकी साफ सफाई कई वर्षा बाद कराई है जो सराहनीय कार्य है, शहर के अधिकतर नालों की सफाई वर्षा से पूर्व सम्पन्न करा ली गई है। इस दौरान व्यापारिक बन्धुओं द्वारा नगर पालिका एवं विद्युत विभाग की टीम को बधाई दी गई। बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक  दिनेश कुमार पी, मुख्य विकास अधिकारी अपर जिलाधिकारी अपर, अपर पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट सहित व्यापारी बंधु एवं अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.