Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। नूपुर शर्मा व नवीन जिंदल को फांसी की मांग को लेकर जुमा की नमाज के बाद हुआ विरोध प्रदर्शन।

    ............. घंटों चला हंगामा, आठ लोग गिरफ्तार, जांच शुरु

    देवबंद। पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब पर भाजपा नेता नूपुर शर्मा की अमर्यादित टिप्पणी के बाद से ही माहौल गर्म है। शुक्रवार को देवबंद में मुस्लिम बाजार और दुकाने बंद रही। मस्जिद रशीदिया पर जुमा की नमाज के बाद अचानक कुछ मदरसा छात्रों ने नारेबाजी करने लगे, उनके हाथों में बैनर पोस्टर भी थे। मामला बढता देख पुलिस को लाठी चार्ज करना पडा। जिससे भगदड मच गई।शुक्रवार को सुबह मुस्लिम दुकाने और बाजार रोजमर्रा की तरह खुले हुए थें। 10 बजे के बाद अचानक दुकाने बंद होनी शूरू हो गई। और धीरे धीरे सभी मुस्लिम बाजार बंद हो गए। हालाकि किसी संगठन द्वारा बाजार बंद कराने का मामला सामने नही आया। लोगों ने खुद ही अपनी दुकाने बंद कर ली थी। नगर के जामा मस्जिद, मस्जिद रशीदिया, दारूलउलूम की कदीम मस्जिद, सहित सभी छोटी बडी मस्जिदों में जुमा की नमाज हुई। कही कुछ नही हो रहा था। सब शांति से चल रहा था।

    नमाज के बाद प्रर्दशन करती जमा भीड

    मस्जिद रशीद पर अचानक हुआ हंगामा

    मस्जिद रशीदिया के सामने जुमा की नमाज के बा अचानक मदरसा छात्रों का एक जत्था आ गया और नारेबाजी करने लगा। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी को समझाने का प्रयास किया। बताया  जाता है कि नारेबाजी के दौरान कुछ छात्रों ने पुलिस के साथ धक्का मुक्की की। जिससे हालात बिगड गये और पुलिस को लाठीचार्ज करना पडा। उसके बाद पुलिस ने नारेबाजी कर रहे छात्रों को दौडा लिया, पुलिस ने तितर बितर हुए लोगों में से ही एक नाबालिग समेत आठ लोगों को हिरासत में ले लिया। भीड़ जुटने और लाठीचार्ज की जानकारी मिलते ही इस्लामिया बाजार से लेकर हनुमान चैक तक का बाजार बंद हो गया।

    प्रर्दशनकारी युवकों को पकड कर ले जाती पुलिस

    अधिकारीगण रहे मौजूद

    देवबंद में विरोध प्रदर्शन का पहले से इनपुट मिलने के चलते एडीएम-ई अर्चना द्विवेदी, एसपी देहात सूरज रॉय, एसडीएम दीपक कुमार,सीओ रामकरण, इंस्पेक्टर प्रभाकर कैंतुरा खानकाह पुलिस चैकी पर ही मौजूद थे। इसके अलावा कई थानों की पुलिस नगर में मुख्य चैक चैराहों पर तैनात की गई थी।

    कुछ शरारती तत्वों ने अचानक की नारेबाजी: एसपी देहात

    एसपी देहात सूरज रॉय का कहना था कि देवबंद में जुमा की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई थी और लोग अपने घरों को जाने लगे।इसके 10-15 मिनट बाद कुछ शरारती युवक नारे लगाते हुए और आपत्तिजनक पोस्टर लेकर रशीदिया मस्जिद से खानकाह पुलिस चैकी की तरफ जाने लगे। जिनके द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश की गई। मौके पर पर्याप्त पुलिस बल मौजूद था। जिसके चलते हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को रोका गया। सात से आठ लोगों की गिरफ्तार किया गया है। जिनके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन में अधिकांश नवयुवक शामिल थे। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।

    शिबली इकबाल

    Initiate News Agency (INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.