Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कन्नौज। पुलिस लाइन में दंगा नियंत्रण के लिये दी गयी ट्रेनिंग का रिहर्सल किया गया।

    कन्नौज। शांति व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए कन्नौज पुलिस होमवर्क में जुट गयी है। एसपी कन्नौज अपनी देखरेख में सुरक्षा व्यवस्था से जुडी बारीकियों का रिहर्सल करवा रहे हैं। एसपी बलवे की स्थिति पैदा होने पर उसे कण्ट्रोल करने की रणनीति भी बनाने में जुटे हैं। इन्ही तैयारियों की बारीकियां सिखाने और परखने को कन्नौज पुलिस लाइन में दंगा नियंत्रण के लिये दी गयी ट्रेनिंग का रिहर्सल किया गया। रिहर्सल में जिले के सभी थानेदारों को उनकी भूमिका के बारे में बताया गया। 

    कन्नौज सदर कोतवाली इलाके के अलग अलग संवेदनशील स्थानों पर तैनात यह पुलिस फ़ोर्स किसी बवाल या दंगे के कारण मुस्तैद नही है। फ़ोर्स इन जगहों पर किसी उपद्रव को कंट्रोल करने की रिहर्सल कर रहा है। कन्नौज शहर के जिन आठ स्थानों को पुलिस ने दंगा नियंत्रण योजना के तहत चिन्हित किया है। उन सभी जगहों को पिछले हुए दंगो से सबक लेते हुए चिन्हित किया गया है। रिहर्सल की अगुवाई कर रहे एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया की शांति व्यवस्था बनाये रखने व किसी भी स्थिति से निपटने के लिये एंटी रायट और इंटरनल सिक्योरिटी योजना का  ड्रिल किया गया है। 

    प्रशांत वर्मा (एसपी कन्नौज)

    जिसका मकसद फ़ोर्स को मुस्तैद करना और भविष्य में अगर कोई उपद्रव होता है तो उसे जल्द कैसे कण्ट्रोल किया जा सकता है। इसकी ट्रेनिंग रिहर्सल के जरिये दी गयी है।  

    रहीश खान                                                                                                  

    Initiate News Agency (INA), कन्नौज   

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.