Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। पुलिस कर्मियों पर लगा पीड़ित व उसके परिजनों की पिटाई का आरोप

    ......... पीड़ित का आरोप निराधार घटना के दिन लखनऊ गए थे हम-चौकी इंचार्ज

    .......... दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही के लिए आईजी से मिले पीड़ित

    अयोध्या। बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के चौकी चौरे बाजार पुलिस पर पिता पुत्र व पुत्री के पिटाई का आरोप लगा है।आरोप है कि दो भाइयों के बीच कहासुनी के मामले को लेकर बड़े भाई को पकड़ कर पुलिस चौकी ले आई। चौरे बाजार पुलिस चौकी प्रभारी और पुलिसकर्मियों द्वारा रात में डंडे और पट्टे से जमकर पिटाई की। पुलिसकर्मियों की पिटाई से पीड़ित के शरीर पर गहरे जख्म के निशान हैं। जबकि उक्त मामले में आरोपी चौकी प्रभारी का कहना है कि पीड़ित द्वारा लगाया आरोप निराधार है।  जिस दिन की घटना पीड़ित द्वारा बताई जा रही है। उस दिन वह लखनऊ महिला आयोग में थे। थाने की जीडी में उनकी रवानगी दर्ज है। 

    मामले की शिकायत पीड़ित द्वारा रविवार को आईजी को शिकायत पत्र देकर की गई है। बताया गया कि चौरे बाजार पुलिस चौकी क्षेत्र के साल्हीपुर निवासी 46 वर्षीय विजय कुमार निषाद पुत्र जागेश्वर निषाद और उनके छोटे भाई शिव कुमार निषाद के बीच 4 जून को गाली गलौज और विवाद होने पर चौरे बाजार चौकी की पुलिस विजय कुमार निषाद को पकड़कर चौरे बाजार ले आई। पीड़ित का आरोप है कि रात में पुलिस चौकी प्रभारी और पुलिसकर्मियों द्वारा पट्टे और डंडे से जमकर उनकी पिटाई की गई। जिससे वह घायल हो गया। उससे 50000 की डिमांड की गई। उन्होंने 10 हजार रुपए दिया और पैसा देने में असमर्थता जताई गई। उनकी खोज खबर लेने पुलिस चौकी पहुंचे उनके पुत्र अर्जुन 15 वर्ष और पुत्री नंदिनी 17 वर्ष को भी मारा पीटा गया। तथा शनिवार को शांति भंग में उनका चालान किया गया। रविवार को पीड़ित ने अस्पताल पहुंचकर अपना दवा उपचार कराया। पीड़ित ने आईजी  से शिकायत करके दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग किया। 

    घटना को लेकर निषाद समाज आक्रोशित

    घटना को लेकर निषाद समुदाय के लोग आक्रोशित है। रविवार शाम को बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के पिपरी जलालपुर में इकट्ठा होकर आक्रोश जताया जानकारी होने पर पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर आक्रोश शांत किया। तथा कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच करके दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई कराई जाएगी।

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.