Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। बिजली कटौती की वजह से व्यापार ठप्प : अभिमन्यु गुप्ता

    कानपुर। समाजवादी व्यापार सभा व प्रांतीय व्यापार मंडल के संयुक्त बैनर तले व्यापारियों ने निदेशक केस्को  ललित कृष्ण को मांगपत्र सौंपते हुए कहा की बिजली संकट की वजह से व्यापार और व्यापारी बर्बादी की कगार पर हैं।सपा व्यापार सभा के प्रदेश महासचिव व प्रांतीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने कहा की औद्योगिक राजधानी कहा जाने वाला कानपुर भीषण बिजली संकट के दौर से गुजर रहा है।हालात ये हैं की रोज 100 से 500 कारखाने बिजली कटौती की वजह से ठप्प हो जाते हैं।आम जनमानस भयंकर त्रस्त है और अब व्यापार और व्यापारी भी बर्बाद हो गया है।प्रांतीय व्यापार मंडल के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनय कुमार ने कहा की पहले ही महंगी बिजली ने व्यापारियों की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी है।

    यह तो तानाशाही है। प्रांतीय व्यापार मंडल के प्रदेश महासचिव जय गुप्ता ने कहा की इतनी महंगी बिजली देकर फिक्स चार्ज लेकर भी तानाशाही तरीके से कटौती चल रही है।जजर्र खंबे टूट कर गिर रहे हैं और सुध लेने वाला कोई नहीं।अघोषित बिजली कटौती से सब कुछ बेहाल है।प्रांतीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष युवा शुभ गुप्ता ने कहा की लो वोल्टेज की समस्या से उपकरण काम करना बंद कर दे रहे हैं।सपा व्यापार सभा के कानपुर नगर अध्यक्ष मनोज चौरसिया ने कहा की हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने पर केस्को कर्मचारी फोन नहीं उठाते।लॉकडाउन के वक्त फिक्स चार्ज और मिनिमम बिल का बोझा झेलने वाले उद्यमी व व्यापारी आज कटौती से त्रस्त हैं।विवेक श्रीवास्तव दीपू ने कहा की जेनरेटर से लागत बढ़ गई और आगे की कीमत स्थिर है।भयावह स्तिथि बनी हुई है।आजाद खान ने खा की ऐसा नहीं है की इस संकट के बारे में पहले से नहीं पता था।इस बार गर्मी की चरम स्तिथि की जानकारी सबको पहले से ही थी। सो बिजली की मांग बढ़नी ही थी।श्याम  शर्मा व रविंद्र रक्सेल ने कहा की ट्रांसफार्मर फुक रहे हैं,केबिलें जल रही हैं।फूकने की वजह से चपेट में आकर आस पास के घर दुकान नहीं बच रहे।कई जगह तो आम जन केस्को के खिलाफ हिंसक प्रवृत्ति अपनाने को मजबूर हैं।औद्योगिक उत्पादन ठप्प है तो वहीं मध्यम और लघु उद्योग बंदी की कगार पर हैं।गर्मी में बिजली की अघोषित कटौती ने बेहाल कर रखा है। 

    ज्ञापन के माध्यम से केस्को से मांग की गई की तत्काल इस अघोषित बिजली कटौती को खत्म कर निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें,हेल्पलाइन नंबरों को 24 घंटा सक्रिय करें,मरम्मत गैंग  टीमें बढ़ाएं ताकि समस्याओं का निस्तारण तत्काल हो सके।जर्जर पोलों को चिन्हित कर उनको ठीक करवाएं और लो वोल्टेज से हो रहे नुकसान की पूर्ति करने का भी रास्ता बनाया जाए। निदेशक ललित कृष्ण ने सभी मांगों पर विचार करने व उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। अभिमन्यु गुप्ता,विनय कुमार,मनोज चौरसिया,शुभ गुप्ता,जय गुप्ता,विवेक श्रीवास्तव,आजाद खान,श्याम जी शर्मा,रविंद्र रक्सेल,विशाल शर्मा,वसीम गाजी,छोटे अली आदि थे।

    इब्ने हसन ज़ैदी

    Initiate News Agency (INA) , कानपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.