Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दिल्ली। सम्भाग स्तरीय खेल प्रतियोगिता एवं सुब्रतो कप फुटबॉल टूर्नामेंट का आरंभ हुआ।

    दिल्ली। सम्भाग स्तरीय खेल प्रतियोगिता एवं सुब्रतो कप फुटबॉल : के वि से  8 आर के पुरम हुई विजेता तथा के वि पीतमपुरा ने चौथा स्थान प्राप्त किया। केन्द्रीय विद्यालय पीतमपुरा मे दिनांक 28.06.22  से 30.06.22 तक तीन दिवसीय सम्भाग स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के अन्तर्गत (U-14 बालक वर्ग ) फुटबॉल  टूर्नामेंट का आरंभ हुआ। इस प्रतियोगिता मे  10 विभिन्न केन्द्रीय विद्यालयो की टीमो ने भाग लिया। इन टीमो ने अपने विद्यालय के झंडो के साथ सबसे पहले आयोजित मार्च पास्ट मे हिस्सा लिया इसके साथ  हार जीत  के उपर खेल भावना के साथ खेलो मे भाग लेने की शपथ के साथ इस प्रतियोगिता का आरम्भ हुआ। 

    तत्पश्चात दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का रंग बिरंगे गुब्बारे हवा मे छोडकर कार्यक्रम की रंगा रंग शुरुआत हुई। विद्यालय की शिक्षिका सुश्री निशा चावला द्वारा मंच संचालन किया गया।  मुख्य अतिथि एवं विद्यालय प्राचार्य श्री पवन कुमार ने सभी खिलाडियो का अपने उद्बोधन मे स्वागत करते हुए खेल को जीवन शैली मे शामिल करते हुए खेलों की संस्कृति के विकास पर बल दिया । पिछ्ले कुछ वर्षो मे धीरे धीरे भारत खेल के क्षेत्र मे एक शक्ति के रुप मे उभर रहा है और इसकी नींव विद्यालय स्तर पर खेलो के प्रचार प्रसार से ही मजबूत होगी। सभी खिलाडियों को पूरे  दम खम के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर प्राचार्य महोदय ने केन्द्रीय विद्यालय संगठन  दिल्ली सम्भाग के उपयुक्त माननीय नगेन्द्र गोयल जी  को भी धन्यवाद दिया कि  खेलो को बढावा देने हेतु इस विद्यालय को इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के आयोजन स्थल के लिए चयनित किया।

    प्रतियोगिता के इस उद्घाटन समारोह मे विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक दिल्ली सम्भाग प्रगतिशील  शिक्षक संघ के महासचिव श्री वी के सिंह एवं श्री पी के त्रिपाठी भी मंच पर उपस्थित रह्रे। इस प्रतियोगिता के लिए दिल्ली फूटबाल एसोसिएशन के खेल अधिकारी प्रतियोगिता के सफल परिचालन हेतु उपस्थित रहे। केन्द्रीय विद्यालय संगठन के पर्यवेक्षक भी प्रतियोगिता  के दौरान विद्यालय मे उपस्थित रहे।दिनांक 30.09.22को प्रतियोगिता का समापन हुआ।   केन्द्रीय विद्यालय से 8 आर के पुरम ने फाइनल मैच मे पेनाल्टी शूट आउट मे के वि  दिल्ली कैंट न 2 को हराया और विजेता बनी। के वि पुष्प विहार की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक प्राप्त किया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.