Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लहरपुर\सीतापुर। जीवन में योग करना अत्यंत महत्वपूर्ण है- प्रधानाचार्य अवधेश अवस्थी

    शाबान अली

    लहरपुर\सीतापुर। नगर के बेहटी स्थित आदर्श कैलाश नाथ इंटर कॉलेज में आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना एनएसएस के अंतर्गत किया गया। जिसमें एनएसएस के स्वयंसेवक एवं स्वयं सेविकाओं द्वारा मंगलवार को प्रातः कालीन बेला में संपन्न कराया गया। 

    जिसमें छात्र-छात्राओं ने उगते सूरज को सूर्य नमस्कार के साथ प्रणाम किया। और अनुलोम विलोम, कपालभाति , ताड़ासन, योग- व्यायाम, पीटी किया साथ ही कुशल प्रशिक्षकों में विनोद कुमार शुक्ला ,मीनाक्षी मिश्रा, रमेश चंद्र मिश्रा ,रमाशंकर पांडे ,ललित कुमार वर्मा तथा एनएसएस के अधिकारी विजय कुमार निगम ने बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी। इसी के चलते प्रमुख रूप से उपस्थित प्रबंधक अनिल कुमार पुरी ने सभी को योग दिवस के अवसर पर बताया कि सभी बच्चों को प्रतिदिन योग करना चाहिए। 

    योग दिवस में आए हुए सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए प्रधानाचार्य अवधेश कुमार अवस्थी ने कहा की योग दिवस से सभी को शिक्षा लेनी चाहिए। जीवन में योग का अत्यंत महत्वपूर्ण स्थान है। और हम सभी को लोगों को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। योग करने से शरीर स्वस्थ रहता है और बीमारियां नहीं होती है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.