Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ग़ाज़ीपुर। सुभाकरपुर और रेवतीपुर ब्लाक में मुस्कान एक्सप्रेस से लोगों को किया जाएगा जागरूक।

    ग़ाज़ीपुर। कोविड-19 टीकाकरण के साथ ही नियमित टीकाकरण और वीएचएनडी कार्यक्रम के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने को लेकर शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हरगोविंद सिंह ने मुस्कान एक्सप्रेस को रवाना किया । जो क्षेत्र में जाकर आमजन को कोविड-19 टीकाकरण के प्रति और नियमित टीकाकरण के प्रति आमजन में जागरूकता पैदा करेगा ताकि लोग अधिक से अधिक टीकाकरण करा सके।

    एसीएमओ डॉक्टर के के वर्मा ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण को लेकर शासन प्रशासन और स्थानीय स्तर पर लगातार प्रयास किए गए हैं। फिर भी कोविड-19 के दूसरे डोज और बूस्टर डोज लगवाने में लोग अभी काफी पीछे हैं। इसके अलावा नियमित टीकाकरण जो गर्भवती और नवजात शिशु को कई तरह के रोगों से बचाता है। इसकी जानकारी देने के लिए मुस्कान एक्सप्रेस को रवाना किया गया है। जो मुख्य रूप से जनपद के सुभाकरपुर और रेवतीपुर ब्लाक में लोगों को अवर्नेस करने का काम करेगा। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में भी वीएसएनडी सत्र का भी आयोजन किया जाता है। जिसमें टीकाकरण से लेकर कुपोषित बच्चों को सुपोषित करने और एनीमिया ग्रसित किशोरियों को आयरन एवं अन्य गोलियां दी जाती हैं। उसके प्रति भी मुस्कान एक्सप्रेस के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

    इस कार्यक्रम में डॉ डीपी सिन्हा ,डॉ मनोज सिंह, यूनिसेफ के अजय उपाध्याय ,अमित राय, राघवेंद्र शेखर सिंह के साथ ही तमाम मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के कर्मचारी मौजूद रहे।

    महताब आलम 

    Initiate News Agency (INA),  ग़ाज़ीपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.