Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीतापुर। शिव सत्संग मण्डल धर्मोत्सव,समाज को जोड़ने का कार्य कर रहा है:आचार्य अशोक

    सीतापुर। विकास खण्ड महोली के ग्राम बीडनपुर में शिव सत्संग मंडल के धर्मोत्सव में मंडलाध्यक्ष आचार्य अशोक ने कहा कि शिव सत्संग मण्डल,धर्मोत्सव के माध्यम से समाज को जोड़ने का कार्य कर रहा है।यहां धर्मोत्सव पर श्रद्धालुओं ने बहुत तल्लीनता के साथ सामूहिक प्रार्थना व शिव उपासना की।उन्होंने आग्रह किया कि सभी सत्संग परिवार संस्कारित होकर समाज व देश के निर्माण में योगदान दें। समाज निर्माण में अपनी महती भूमिका निभाएं। आचार्य ने कहा कि देवों के देव महादेव पूरी दुनिया के आराध्य देव हैं।महादेव की शक्ति भारतीय ग्रंथों में वर्णित है।प्रभु से यही विनती है कि जनकल्याण करने का आशीर्वाद देते रहें।

    जिला महामंत्री रविलाल ने कहा कि शिव आराधना से लौकिक,पारलौकिक सुख ऐश्वर्य व आनंद प्राप्त होता है।सत्संगी इंस्पेक्टर ने कहा कि शिव स्तुति करने सेे मन में प्रसन्नता की लहर दौड़ जाती है। आध्यात्मिक शक्तियों से स्व परिवर्तन के साथ साथ वैश्विक परिवर्तन संभव हो जाता है। परमात्मा का प्रकाशस्वरूप से ध्यान करने मात्र से जीवन में अलौकिक बदलाव आता है।अधिवक्ता रामौतार ने कहा कि धर्म पर जो चला वह उन्नति की ओर बढ़ा।ध्यान और भजन से मनुष्य एक बेहतर इंसान बनता है। अटूट श्रद्धा और विश्वास से भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं।व्यवस्थापक/प्रचारक यमुना प्रसाद ने सत्संग की महिमा बताई।उन्होंने बताया कि सत्संग कराने से परिवारों में खुशहाली का वातावरण सृजित होता है।


    शाहजहाँपुर के जिला अध्यक्ष डॉ कलिका प्रसाद ने कहा कि सज्जनो से जुड़ें और समाज को अच्छा बनायें। उन्होंने कहा कि आध्यत्म में लोक कल्याण सर्वोपरि होता है। रवि कुमार वर्मा ने ग्रंथों के आधार पर शिव नाम की महिमा का बखान किया।महात्मा राम सागर एवं नन्हे लाल ने समाज में सत्संग की उपयोगिता बताई। इस धर्मोत्सव का शुभारम्भ समाजसेवी छोटेलाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।सत्संगी श्रीकृष्ण  ने सामूहिक ईश प्रार्थना प्रस्तुत की।

    प्रतिभा देवी,नीतू वर्मा, भैयालाल एवं श्रीकृष्ण आदि ने प्रेरणादायी भजन सुनाकर श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर लिया। संयोजक अम्बरीष कुमार सक्सेना के संचालन में हुए इस धर्मोंत्सव समारोह की अध्यक्षता रामौतार वर्मा ने की।समापन पर सभी सत्संगी जनों ने रोजाना ब्रह्ममुहूर्त में उठकर प्रभु का सुमिरन करने का शिव संकल्प लिया।इसके अलावा समापन पर सभी सत्संगी जनों ने हरदोई जनपद के विकास खण्ड टोडरपुर के कामेपुर गांव में 15 जून को शिवोत्सव भव्यता और दिव्यता पूर्वक मनाने का शिव संकल्प लिया।इस धार्मिक आयोजन में जिलाध्यक्ष जमुना प्रसाद,विमल कुमार,छोटेलाल,ग्राम प्रधान सरोज कुमार,राजेश सक्सेना एवं महात्मा राम सागर आदि ने धर्मोत्सव में खासा योगदान किया।

    Initiate News Agency (INA), सीतापुर


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.