Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    श्रावस्ती। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विद्युत वितरण एवं राजस्व वसूली के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न।

    .......... विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का हो त्वरित निराकरण-जिलाधिकारी।

    ........... मीटर रीडिंग लेने वाले कर्मियों को उपलब्ध कराया जाए परिचय पत्र एवं यूनिफार्म-जिलाधिकारी।

    सर्वजीत सिंह/श्रावस्ती। जिलाधिकारी नेहा प्रकाश की अध्यक्षता में विद्युत वितरण खण्डों की लाइन हानि में कमी तथा राजस्व वसूली में वृद्वि किये जाने के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं को पंजिका में दर्ज किया जाए, और उनका त्वरित निराकरण भी सुनिश्चित किया जाए। बिजली की बार-बार कटौती का लेखा-जोखा रजिस्टर में अंकित किया जाए, और बार-बार बिजली कटौती रोकने के लिए कारगर कदम उठाये जाएं, ताकि जनपद के उपभोक्ताओं को कोई दिक्कत न होने पावे। बैठक में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि लाइन हानि को 10 प्रतिशत से कम लाया जाए। जनपद में बिलिंग की संख्या बढ़ायी जाए, और यह भी ध्यान रखा जाए कि टेबल बिलिंग न होने पावे।

    जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के बड़े विद्युत बकायदारों के विरूद्ध राजस्व एवं विद्युत विभाग की टीम बनाकर प्रर्वतन अभियान चलाकर वसूली सुनिश्चित किया जाए। जिन प्रकरणों में ओ0टी0एस0 में मामला निपटाया गया है। और वसूली प्रमाण पत्र जारी किया गया है, उसकी सूचना तहसीलों को देकर अपडेट कराया जाए। साथ ही ओवर बिलिंग न होने पावे, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि मीटर रीडिंग करने वाले कर्मचारियों का परिचय पत्र व यूनिफार्म देना सुनिश्चित किया जाए, ताकि उन्हें और उपभोक्ताओं को मीटर रीडिंग करने के दौरान कोई कठिनाई न होने पावे। प्रत्येक माह में प्रवर्तन कार्य जैसे डिस्कनेक्शन, एफ0आई0आर0 (प्रथम सूचना रिपोट) आदि की कार्यवाही कराते हुए इसकी सूचना प्रेषित की जाए। जिलाधिकारी ने जनपद में मीटर रीडिंग करने वाले कर्मचारियों को बढ़ाने हेतु कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया। उन्होने कहा कि ए0टी0 एण्ड सी0 हानि शहरी क्षेत्रों में अधिक है, इसे सुधारने हेतु विशेष ध्यान दिया जाए।

    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह, अपर जिलाधिकारी कमलेश चन्द्र, उपजिलाधिकारी रोहित, तहसीलदार जमुनहा अहमद फरीद खान, अधिशासी अभियंता विद्युत डी0पी0 सिंह, उप खण्ड अधिकारी इकौना, एस0एन0 पाण्डेय सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.