Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। जिलाधिकारी ने किया कटहल नाले का निरीक्षण।

    बलिया। खबर उत्तर प्रदेश के बलिया से है जहां जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने आज प्रात: कटहल नाले के  3.200 कि०मी०,2.650 कि0 मी0 एवं 14.100 कि0मी0 का निरीक्षण किया।

    निरीक्षण के समय कटहल नाले के 3.200 कि0मी0 पर सिल्ट सफाई का कार्य कराया जा रहा था। जिलाधिकारी ने  सिल्ट-सफाई के कार्य की चौड़ाई एवं गहराई की मापी करायी गयी। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता, सिचाई को निर्देशित किया  कि मशीनों की संख्या बढ़ाकर कार्य में तेजी लाया जाये तथा कार्य को शीघ्र पूर्ण किया जाये। 

    कटहल नाले के 2.650 कि०मी० के निरीक्षण के दौरान  जिलाधिकारी को सिंचाई अभियंता द्वारा बताय गया कि इसके  आस-पास सिल्ट सफाई हेतु मशीन न पहुंचने की समस्या है । जिसके कारण सफाई नहीं हो पा रही है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता को निर्देशित किया  कि तहसीलदार से सम्पर्क कर मशीन के जाने की व्यवस्था कराकर सिल्ट सफाई का कार्य शीघ्र कराना सुनिश्चित करें।

    जिलाधिकारी ने कटहल नाला के शाहपुर के 14.100 कि0मी0 के  पास सफाई कार्य का  स्थलीय निरीक्षण किया । निरीक्षण के समय मौके पर उपस्थित लोगो द्वारा अवगत कराया गया कि विगत वर्ष में सिल्ट सफाई का कार्य कराया गया है परंतु मौके पर नाले में जलकुम्भी पायी गयी। उपस्थित किसान संघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह द्वारा कटहल नाला एवं सुरहाताल में लगे जलकुम्भी की सफाई कराने की बात बताई  गयी। जिलाधिकारी द्वारा ने निर्देश दिया  कि जलकुम्भी को निकाल कर जैविक खाद के रूप में प्रयोग में लाए  जाए तथा जलकुम्मी के सफाई हेतु गोरखपुर से मशीन लायी जाये। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि जलकुम्भी की सफाई हेतु गोरखपुर से मशीन उपलब्ध कराने हेतु संबंधित से वार्ता किया जाए तथा जैविक खाद हेतु संबंधितों की बैठक कर आवश्यक कार्यवाही किया जाये।

    निरीक्षण के समय प्रवीण वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी, जुनेद अहमद, संयुक्त मजिस्ट्रेट/ उप जिलाधिकारी सदर, चन्द्र बहादुर पटेल, अधिशासी अभियंता, सिचाई खण्ड प्रथम,सदानन्द सरोज, तहसीलदार सदर बलिया आदि उपस्थित रहे।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी

    Initiate News Agency (INA), बलिया   

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.