Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ग़ाज़ीपुर। ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम ग़ाज़ीपुर यूनिट ने राहगीरों-मज़दूरों को पिलाया ठंडा पानी और बांटा नाश्ता।

    ग़ाज़ीपुर। ग़ाज़ीपुर जनपद में मानवता और सद्भावना के क्षेत्र में निरंतर सक्रिय रहने वाली संस्था ऑल इंडिया पयामे इन्सानियत फोरम ग़ाज़ीपुर यूनिट ने आज दिनाँक 11/06/2022 को शहर ग़ाज़ीपुर के एम.ए.एच.इंटर कॉलेज तिराहे पर तपती और भीषण गर्मी में मज़दूरों और राहगीरों के मध्य नाश्ता और ठंडे पानी का वितरण किया। कार्यक्रम संयोजक नजमुस्साकिब अब्बासी  ने कहा कि मानवता की सेवा ही हमारा परम् उद्देश्य है। इस तरह के आयोजन हमें एक दूसरे की तकलीफों और आवश्यकताओं को समझने और उनके निराकरण में अपना हर सम्भव सहयोग प्रदान करने की प्रेरणा देते हैं।

    फोरम का परिचय कराते हुए समीर अहमद ने कहा कि  विश्वविख्यात विद्वान हज़रत मौलाना अली मियाँ नदवी रह. द्वारा सन् 1974 ई० में "अखिल भारतीय मानवता का संदेश अभियान" की स्थापना की गई थी। फोरम अपने स्थापना दिवस से ही निरन्तर देशवासियों में आपसी प्रेम, सद्भावना और सौहार्द को सुदृढ़ करते हुए देशवासियों को राष्ट्रसेवा में सहयोग प्रदान करने के लिए प्रेरित करता आ रहा है। 

    अब्दुस्समद सिद्दीकी ने कहा कि फोरम की ओर से देश के विभिन्न राज्यों के सरकारी अस्पतालों में साप्ताहिक फल वितरण,जेल व अन्य स्थानों पर चिकित्सा शिविर,रक्त-दान शिविर,ठण्डियों में कम्बल वितरण,गर्मियों में निःशुल्क प्याऊ,वृक्षारोपण,ग़रीब गांव को गोद लेना,कैरियर गाइडेंस प्रोग्राम,कार्नर मीटिंग,सेमीनार,वृद्धा आश्रम विज़िट,पुस्तक मेला एवं विभिन्न प्रतियोगिता आदि का आयोजन समय-समय पर किया जाता है।

    कुतुबुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि हम लोग कई बरसों से लोगों की सेवा करते आ रहे हैं और कोशिश रहती है कि ज़रूरतमंदों तक हमारी सेवाएँ पहुंचे। इस अवसर पर आज़म अंसारी,शुजाउद्दीन अंसारी,शमशाद अंसारी आदि उपस्तिथ थे।

    महताब आलम 

    Initiate News Agency (INA),  ग़ाज़ीपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.