Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। आपातकाल की वर्षगांठ पर लोकतंत्र रक्षक सेनानियों ने मनाया काला दिवस।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी/बलिया। खबर उत्तर प्रदेश के बलिया से है जहां लोकतंत्र रक्षक सेनानियों ने आपातकाल की वर्षगांठ 25 जून को काला दिवस के रूप सहकारी भवन के सभागार में जेपी विचार  के संयोजक द्विजेन्द्र कुमार मिश्र की अध्यक्षता में जिले  के लोकतंत्र रक्षक सेनानियों ने 25 जून को काला दिवस के रूप में मनाया। मुख्य अतिथि सेमानी लोकतंत्र सेनानी रामविचार पाण्डेय रहे। 

    लोकतंत्र रक्षकसेनानीसंयोजक चन्द्रशेखर सिंह ने बताया कि लोकतंत्र रक्षक सेनानी सीबीसिंह के नेतृत्व में युवाओं ने तत्कालीन तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जब रसड़ा चीनी मिल का शिलान्यास करने आयी, जिसकी समारोह की अध्यक्षता पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर कर रहे थे। उसके विरोध स्वरूप गांधी की काला झंडा दिखाया गया और वे सभा नहीं कर पायी। लोकतंत्र सेनानी हरेराम चौधरी पूर्व अध्यक्ष नपा, बलिया मे लोकतंत्र सेनानियों के संघर्षो को नमन किया।  सेनानी एवं पूर्व मंत्री राजधारी सिंह ने कहा कि जयप्रकाश जयन्ती 11 अक्टूबर को बृहद रूप से मनायी जायेगी। धर्म राज सिंह ने कहा कि आपात काल में देश के नागरिकों का मूल अधिकारों का हनन हुआ। 1977 में मोरार जी देसाई जनता सरकार बनने के बाद मूल अधिकार पुनः बहाल हुए। लोकतन्त्र सेनानी संतोष कुमार शुक्ल ने कहा कि बकुलहा रेलवे स्टेशन का नाम लोक नायक जयप्रकाश जी के नाम पर किया जाय।मुख्य अतिथि रामविचार पाण्डेय ने कहा कि लोकतंत्र सेनानियों को देश के मान-सम्मान की रक्षा करना चाहिए। 

    अध्यक्षीय सम्बोधन में द्विजेन्द्र कुमार मिश्र ने कहा कि लोकतन्त्र सेनानियों को व्यवहारिक रूप से बात करनी चाहिए। मूर्त रूप देने का प्रयास करें।बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया बकुलहा रेलवे स्टेशन जयप्रकाश नारायन के नाम पर करने का प्रस्ताव पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के सार्वजनिक सभा और पूर्व रेल मंत्री नितिश कुमार ने घोषणा किया था। केन्द्र सरकार यथो चित कार्यवाही करें।  लोकतंत्र सेनानियों को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के समान सुविधा प्रदान करे। लोकतंत्र सेनानियों के शिलापट्ट पर नाम शहीद पार्क बलिया में सरकार द्वारा अंकित कराया जाय। 

    राजदारी सिंह भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार

    लोकतंत्र सेनानियों को बोलवो और प्लेटेनियम बस में सुविधा प्रदान किया जाय।इस अवसर परदेवेन्द्रनाथ त्रिपाठी, स्वतंत्र देव राघव, धनराज, मणिराम विजय कुमार पारसनाथ, डॉ० विश्राम यादव, यशपाल सिंह, हृद नरायन सिंह, हरीशचन्द्र पाण्डेय, दीना सिंह, मुस्लिम, बन्धन, आशा सिंह, सुशील पाण्डेय शुभ्राशु शेखर पाण्डेय, संतोष कुमार शुक्ल मौजूद रहे।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.