Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कासगंज। ये है यूपी पुलिस का हरफनमौला अधिकारी, कहीं भी खड़े होकर सुन लेते हैं शिकायत।

    कासगंज। यूपी पुलिस का नाम लेते ही लोगों के दिमाग में क्या छवि उत्पन्न होती है, हम सब उसे जानते हैं लेकिन यूपी पुलिस में कुछ ऐसे भी अधिकारी हैं जो अपनी कार्यशैली से आम जनमानस के दिलों में अपनी अमिट छाप छोड़ जाते हैं। यूपी के जनपद कासगंज में तैनात PPS अधिकारी  दीप कुमार पंत ऐसे ही हरफनमौला अधिकारी हैं, जिनकी कार्यशैली आम जनता के बीच इतनी लोकप्रिय है कि कोई भी व्यक्ति उनसे मिलने में हिचकिचाता नहीं है। चिलचिलाती धूप हो या कड़ाके की ठंड या फिर मूसलाधार बारिश का नजारा हो, लेकिन डीके पंत के काम करने का तरीका बेहद निराला है।

    सीओ सिटी कासगंज के पद पर तैनात डीके पंत मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले शुध्द ब्राह्मण परिवार से हैं, उनके कार्यालय के कर्मचारी अपने साहब के बर्ताव से इतने खुश हैं कि वे बेझिझक अपनी बात उनके सामने रख देते हैं और उसका समाधान भी हो जाता है। शुक्रवार को जिले में जुमे की नमाज थी, चिलचिलाती धूप में नमाज सकुशल सम्पन्न कराने के बाद डीके पंत अपने आवास पर निकलने की तैयारी में ही थे , कि अचानक एक महिला परेशान सी खड़ी दिखी ।

    महिला के हाथ में एक प्रार्थना पत्र था, जिसे देख कर उन्होंने अपने अधीनस्थ सिपाही को भेज पास बुलवाया और उसकी परेशानी का कारण पूछा? महिला ने बताया कि उसकी जमीन पर कुछ लोगों ने उनकी जमीन दबा रखी है और वो छोड़ नहीं रहे हैं, चूंकि यह मामला राजस्व से संबंधित था तक सीओ सिटी ने फोन कर एसडीएम सदर को अवगत कराया और महिला की मदद करने का अनुरोध किया।

    बाद में उस महिला को समझाते हुए कहा कि वो तहसील में जाकर अपना प्रार्थना पत्र एसडीएम सदर के यहां प्रस्तुत करें, आपकी मदद होगी, महिला इतनी खुश हुई कि वो दुआएं देती हुई चली गईं।

    अतुल यादव (रवि)

    Initiate News Agency (INA), कासगंज

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.