Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कासगंज। अज्ञात कारणों से उठी चिंगारी ने 75 परिवारों की खुशियाँ छीनी, मासूम समेत आधा दर्जन बेजुबान जलकर हुए खाक।

    कासगंज। यूपी के कासगंज जिले के थाना सिकंदरपुर वैश्य के गांव नगला पटे में अज्ञात कारणों से लगी आग ने 75 परिवारों की खुशियों को जलाकर राख कर दिया, आग लगने से ग्रामीणों के घर, अनाज, नगदी समेत अन्य जरूरत का सामान जलकर स्वाहा हो गया तो वहीं आग की चपेट में आने से एक ग्यारह वर्षीय बालिका की मौत हो गयी एवं दो अन्य बच्चियां घायल हैं जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    आपको बता दें कि ये पूरा मामला शनिवार दोपहर 2 बजे के बाद का बताया जा रहा है , पटियाली तहसीलदार राजीव निगम के मुताबिक लगभग दो बजे गांव में पश्चिम की तरफ से उस समय आग लगी जब ग्रामीण अपने अपने घरों में आराम फरमा रहे थे। अज्ञात कारणों से लगी आग बुझाने की जब तक ग्रामीण कोई युक्ति सोच पाते, तब तक आग ने भीषण रूप ले लिया और लगभग एक दर्जन रिहायशी झोपड़ियों में आग फैल गयी।

    घटना की सूचना पर दमकल मौके पर पहुची और आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका, बाद में दो अन्य दमकल समेत तीन दमकलों व ग्रामीणों के सहयोग से लगभग 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। आग की चपेट में आकर घर में सो रही 11 वर्षीय अंजू की दर्दनाक मौत हो गयी तो वहीं दो अन्य बच्चियां झुलस गयीं हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    ग्रामीणों के मुताबिक इस भीषण अग्निकांड में आधा दर्जन से अधिक जानवर जिनमें भैंस , गाय और बैल शामिल हैं, की मौत हो गयी तो कई मवेशी और ग्रामीण घायल हैं , जिनका उपचार चल रहा है।

    हर्षिता माथुर (डीएम कासगंज)

    घटना की सूचना पर कासगंज डीएम हर्षिता माथुर एवं एसपी रोहन बोत्रे भी मौजे पर पहुंच गए और राहत और बचाव कार्य को तेज करने के निर्देश अधीनस्थों को दिए। बतौर डीएम इस अग्निकांड के बाद गांव में चिकित्सकों की टीम के साथ साथ प्रशासनिक अधिकारियों को रुकने का निर्देश दिया गया है, राहत और बचाव का कार्य लगातार जारी है , मलवे को हटाया जा रहा है, जल्द ही नुकसान का आंकलन कर पीड़ितों को उचित आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी ।

    अतुल यादव (रवि)

    Initiate News Agency (INA), कासगंज

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.