Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायत लेकर पहुंचे 63 लोग,

    ......... एडीएमई अर्चना द्विवेदी ने विभागीय अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर शिकायतों के शीघ्र निस्तारण के दिए निर्देश। 

    देवबंद। शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में 63 लोगों ने अधिकारियों के समक्ष उपस्थित होकर अपनी शिकायतों के निस्तारण को गुहार लगाई। हालांकि इस दौरान मात्र एक ही शिकायत का निस्तारण हो सका।ब्लॉक कार्यालय में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस एडीएमई अर्चना द्विवेदी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस दौरान मात्र एक शिकायत भूमि की माप का ही निस्तारण हो सका। हालांकि इस दौरान स्र्वाधिक शिकायतें राजस्व विभाग की 25 शिकायते पहुंची। ब्लॉक कार्यालय नागल की तीन, देवबंद की दो, पशुपालन विभाग की दो, मुख्य चिकित्साधिकारी की एक, पशुपालन विभाग की दो एवं पुलिस की सात शिकायतों समेत 63 शिकायतें फरियादी लेकर पहुंचे। इस दौरान गांव फतेहपुर सांपला दीवड़ा की एक शिकायत का निस्तारण हो सका। जिसमे वादी ने जमीन की पैमाईश की फरियाद लगाई थी। एडीएमई ने विभागीय अधिकारियों को गुणवत्ता के आधार पर शिकायतों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। 

    सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायत सुनते अधिकारीगण

    संपूर्ण समाधान दिवस में अंबेडकर जागरुकता मंच के कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों से वर्ष 2015 में सड़क चैड़ीकरण के नाम पर नगर पालिका परिषद द्वारा तोड़े गए बाबा साहेब डा. अंबेडकर शताब्दी द्वार को सात वर्षो में भी न बनाए जाने पर विरोध जताया। मंच ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि एक सप्ताह में गेट का निर्माण आरंभ नहीं कराया गया तो वह आंदोलन करते हुए सांकेतिक करने को मजबूर होंगे। मंच के संयोजक रामकरण बौद्ध ने मेला ग्राउंड में वर्ष 1991 में पालिका परिषद ने अपने खर्चे पर उक्त गेट का निर्माण कराया था ओर अब पालिका वायदा खिलाफी कर रही है। इस दौरान मंच की ओर से देशराज कर्णवाल, ओमवीर सिंह, राजकुमार जाटव, शौर्य अंबेडकर, रजनीश गौतम, शिवकुमार, रामदास बौद्ध ओर रविकांत आदि शामिल रहे। संपूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम दीपक कुमार, सीओ रामकराण सिंह, तहसीलदार तपन कुमार मिश्रा, बीडीओ आजम अली एवं बीडीओ नागल और ईओ देवबंद पालिका परिषद डा. धीरेंद्र राय आदि मौजूद रहे।

    शिबली इकबाल

    Initiate News Agency (INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.