Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ग़ाज़ीपुर। पिता की पुण्यतिथि पर बेटे ने 50 टीबी रोगियों को लिया गोद।

    ग़ाज़ीपुर। टीबी मुक्त भारत अभियान जिसके तहत साल 2025 तक पूरे देश को टीबी मुक्त करना है। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने टीबी रोगियों को जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों के द्वारा गोद लेने और उनके भरण-पोषण के साथ ही उनके दवा का ख्याल रखने का एक सर्कुलर जारी किया था। 

    साथ ही आमजन से भी इन मरीजों को गोद लेकर इन्हें सुपोषित करने का आवाहन किया था। उसी आवाहन को लेकर मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कासिमाबाद पर अपने स्वर्गीय पिता सुरेंद्र सिंह यादव की स्मृति में उनके पुत्र अरविंद सिंह यादव के द्वारा ब्लॉक के 50 टीबी रोगियों को गोद लिया गया। उन्हें पोषण सामग्री वितरित किया गया। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ के के वर्मा ने बताया कि टीबी मुक्त भारत को लेकर शासन के द्वारा लगातार प्रयास जारी है।  कई तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से 2025 तक क्षय रोग मुक्त भारत बनाने की कदम में मरीजों को पिछले दिनों राज्यपाल महोदय के द्वारा टीबी मरीजों को गोद लिए जाने का आवाहन किया गया था। 

    इसी क्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कासिमाबाद पर 50 टीबी मरीजों को स्थानीय अरविंद सिंह यादव एवं संजय सिंह यादव के द्वारा अपने पिता स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह यादव की स्मृति में मरीजों को गोद लेकर उन्हें पोषण सामग्री वितरित किया गया। साथ ही यह वादा किया गया की वह मरीजों का आगे भी ध्यान रखेंगे। इस कार्यक्रम में प्रभारी अधीक्षक डॉ सरफराज आलम, डॉ मिथिलेश कुमार सिंह जिला कार्यक्रम समन्वयक ,अनुराग पांडे ,,डीपी पी एम सी संजय प्रसाद ,दिनेश सिंह ,मनोज व अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.